Move to Jagran APP

बंगाल में भी गाने और डास चुनावी संग्राम में बना हथियार

-बाबुल सुप्रियो ने एई तृणमूल आर ना का एलबम जारी किया -तृणमूल बीजेपी भगाओ गीत लेकर आ ग

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 06:09 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 06:42 AM (IST)
बंगाल में भी गाने और डास चुनावी संग्राम में बना हथियार
बंगाल में भी गाने और डास चुनावी संग्राम में बना हथियार

-बाबुल सुप्रियो ने 'एई तृणमूल आर ना' का एलबम जारी किया

loksabha election banner

-तृणमूल 'बीजेपी भगाओ' गीत लेकर आ गई है मैदान में

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तेज होते प्रचार के बीच संगीत और सिलेब्रिटी की धूम है। तृणमूल और भाजपा के बीच राजनीतिक गीत को लेकर जंग जारी है। आसनसोल सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे बाबुल सुप्रियो ने 'एई तृणमूल आर ना' का एलबम' जारी किया। वहीं, तृणमूल काग्रेस भी 'बीजेपी भगाओ' गीत लेकर आ गई। इस दौरान वेस्ट बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला का होली का डास वायरल हो रहा है। यू ट्यूब पर चुनाव प्रचार के एक से एक बंगाली गाने वायर हो रहे हैं। भाजपा का सबसे अधिक चुनावी गीत वायरल है। वहीं तृणमूल भी पीछे नहीं है। हालांकि, गाने के मामले में फिलहाल वामपंथी व कांग्रेस थोड़ा पीछे हैं।

जाधवपुर सीट पर तृणमूल ने बंगला फिल्म स्टार मिमी चक्रवर्ती को मैदान में उतारा है। 30 साल की मिमी चक्रवर्ती बंगाली एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। इस बीच तृणमूल से निकाले गए बोलपुर से सासद अनुपम हाजरा को भाजपा ने यहा से टिकट दिया है। तृणमूल ने बशीरहाट सीट से नुसरत जहा को टिकट दिया है। नुसरत भी बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। वह कोलकाता की हैं और उन्होंने कई बड़ी बैनर और टॉप स्टार्स के साथ काम किया है। इस सीट से भाजपा ने सायंतन बसु को टिकट दिया है। वहीं, बाबुल सुप्रियो ने 2014 में आसनसोल से तृणमूल लीडर डोला सेन को हराया था। इस बार बाकुड़ा की सासद व गुजरे जमाने की अभिनेत्री मुनमुन सेन को तृणमूल ने यहा से चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटों के लिए सभी सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा। सत्तारूढ़ तृणमूल काग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। कोलकाता उत्तर से तृणमूल ने सुदीप बंदोपाध्याय और बैरकपुर से दिनेश त्रिवेदी को टिकट दिया है। वहीं, भाजपा और काग्रेस ने भी ज्यादातर सीटों पर कैंडिडेट्स का एलान कर दिया है। काग्रेस ने बहरमपुर से अधीर रंजन चौधरी और जंगीपुर से अभिजीत मुखर्जी को मैदान में उतारा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.