Move to Jagran APP

West Bengal: बाबुल सुप्रियो को मनाने की कोशिश तेज, भाजपा सांसद बोले-बंगाल में पार्टी को उनकी जरूरत

West Bengal राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले आसनसोल से भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को मनाने की पार्टी ने कोशिशें तेज कर दी है। बाबुल मंगलवार तक पार्टी व राजनीति छोड़ने व सांसद पद से इस्तीफा देने के बारे में निर्णय ले सकते हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 05:23 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 07:40 PM (IST)
West Bengal: बाबुल सुप्रियो को मनाने की कोशिश तेज, भाजपा सांसद बोले-बंगाल में पार्टी को उनकी जरूरत
बाबुल सुप्रियो को मनाने की कोशिश तेज, भाजपा सांसद बोले-बंगाल में पार्टी को उनकी जरूरत। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। केंद्रीय मंत्रिमंडल से हाल में हटाए जाने के बाद शनिवार को राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले बंगाल के आसनसोल से भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को मनाने की पार्टी ने कोशिशें तेज कर दी है। फेसबुक पोस्ट के जरिए राजनीति छोड़ने की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद देर रात खुद बाबुल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके घर पर पहुंचे और दोनों के बीच बैठक हुई। इस दौरान नड्डा ने बाबुल को इस फैसले पर विचार करने को कहा है। दूसरी ओर, बंगाल के राणाघाट से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे, क्योंकि भाजपा को सुप्रियो की जरूरत है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सुप्रियो पार्टी में बने रहेंगे और उन्हें पार्टी की बंगाल इकाई में कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएंगी।

loksabha election banner

इस बीच, खबर है कि बाबुल मंगलवार तक पार्टी और राजनीति छोड़ने व सांसद पद से इस्तीफा देने के बारे में अंतिम निर्णय ले सकते हैं। दरअसल, बाबुल ने शनिवार को कहा था कि वह राजनीति छोड़ रहे हैं और एक महीने के भीतर सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे। इधर, बाबुल के इस कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा, जब कोई व्यक्ति परेशान होता है तो वह अपना घर छोड़ने का मन बना लेता है। उसे मनाना और वापस लाना हमारा काम है। भाजपा एक बड़े परिवार की तरह है। पार्टी के वरिष्ठ सदस्य उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में उनकी जरूरत है और उन्हें पार्टी में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी।

'बाबुल दादा सही निर्णय लेंगे'

सरकार ने आगे कहा, कई बार हम गलत निर्णय लेते हैं और अंततः अपनी गलती का एहसास करते हैं। मुझे उम्मीद है कि वर्तमान स्थिति बदल जाएगी और बाबुल दादा सही निर्णय लेंगे। वह हमारे साथ रहेंगे और उन्होंने जिम्मेदारियों को संभाला है। इस बीच, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी रविवार को कहा कि बाबुल पार्टी में ही हैं और रहेंगे। हालांकि एक दिन पहले घोष ने कहा था कि पार्टी में रहना वह जाना किसी का निजी फैसला है।

दिलीप घोष व टीएमसी नेता कुणाल घोष पर बाबुल ने साधा निशाना

इधर, राजनीति को अलविदा कहने पर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रिया दी है, जिस पर बाबुल ने फेसबुक पर एक और पोस्ट किया है, इसमें उन्होंने बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता कुणाल घोष पर निशाना साधते हुए अपनी भावी योजना पर भी प्रकाश डाला। बाबुल ने लिखा कि अब दिलीप घोष और टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष की टिप्पणियों से हर रोज उन्हें नहीं जूझना पड़ेगा। अब मैं अच्छे काम के लिए पॉजिटिव एनर्जी बचा सकता हूं। इसका इस्तेमाल मैं दूसरे कामों में कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि अब वह सिंगिंग और अपने शोज पर ध्यान देंगे। वहीं, बाबुल के इस बयान पर दिलीप घोष ने कहा कि लोग मेरे बारे में बहुत कुछ बोलते हैं, इस पर मैं ध्यान नहीं देता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.