कोलकाता, जागरण संवाददाता। रोजवैली चिटफंड कांड के कर्णधार गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को एक बार फिर तलब किया है। शुभ्रा के घर पर नोटिस भेज कर गुरुवार को सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित ईडी कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है। हालांकि इस बाबत पूछे जाने पर शुभ्रा ने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

ईडी सूत्रों की मानें तो शुभ्रा कुंडू ने आभूषण खरीदने में खर्च राशि का जो ब्यौरा दिया है, उसके हिसाब में गड़बड़ी मिली है। हिसाब में 110 करोड़ रुपये का पता नहीं चल पा रहा है। कुछ और महत्वपूर्ण सवाल हैं, जिनका शुभ्रा से पूछताछ कर ईडी जवाब पाने की कोशिश करेगी। ईडी शुभ्रा से पूछताछ कर उक्त राशि के बारे में पता लगाने की कोशिश करेगी।

गौरतलब हो कि ईडी ने कुछ समय पहले भी शुभ्रा कुंडू को नोटिस भेज कर सीजीओ कॉम्पलेक्स हाजिर होने का निर्देश दिया था, लेकिन वह नहीं पहुंचीं थी। हालांकि इससे पहले जब ईडी ने शुभ्रा को पूछताछ के लिए सॉल्टलेक बुलाया था, तब शाम के वक्त शुभ्रा बुर्का पहन कर ईडी सबकी नजरें बचते बचाते ईडी कार्यालय पहुंची थी। तब शुभ्रा से ईडी ने तीन घंटे लगातार पूछताछ की थी।

रोजवैली कांड के मुखिया गौतम कुंडू पर लोगों को धोखा देकर हजारों करोड़ रुपये अवैध उगाही का आरोप है। गौतम ने उक्त राशि को स्वर्ण आभूषण कारोबार में निवेश किया था। पर चिटफंड का खुलासा होने के बाद गौतम कुंडू को गिरफ्तार कर लिया गया था। ईडी ने अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें गौतम कुंडू पर 17 हजार 520 करोड़ रुपये धोखाधड़ी का जिक्र किया गया है।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप