Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल: उद्योगपतियों ने की 300 करोड़ की टैक्स चोरी! ईडी ने 12 ठिकानों पर मारा छापा

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम ने उद्योगपतियों के एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई है। छापेमारी में कैश बरामद होने की खबर भी है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Tue, 31 Jan 2023 03:46 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 03:46 PM (IST)
पश्चिम बंगाल: उद्योगपतियों ने की 300 करोड़ की टैक्स चोरी! ईडी ने 12 ठिकानों पर मारा छापा
पश्चिम बंगाल: उद्योगपतियों ने की 300 करोड़ की टैक्स चोरी!

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कई उद्योगपतियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, ईडी ने राजधानी कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में कम से कम एक दर्जन उद्योगपतियों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

loksabha election banner

छापेमारी की पुष्टि नहीं

एजेंसी की तरफ से छापेमारी की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि ये शहर के अलग-अलग हिस्सों में आयकर विभाग द्वारा हाल ही में की गई छापेमारी की कार्रवाई के आधार पर है।

इन इलाकों में हुई छापेमारी

बताया जा रहा है कि ईडी ने टेंगरा, अलीपुर, न्यू अलीपुर, आनंदपुर, हेस्टिंग्स, बजबज और महेशतला समेत कम से कम 12 जगहों पर छापेमारी की है। हर टीम के साथ सशस्त्र बल के जवान मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक, ईडी का छापेमारी अभियान मंगलवार सुबह करीब 6.30 बजे शुरू हुआ था। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम ने टेंगरा में एक कार्यालय पर छापा मारा। दो अन्य टीमों ने अलीपुर रोड के पॉश इलाके में एक गेस्ट हाउस और आवासीय फ्लैट पर छापेमारी की। कथित तौर पर इन जगहों से कुछ नकदी भी बरामद की गई है।

300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी!

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से पता चला है कि विभिन्न व्यवसायियों द्वारा 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की गई है। इन उद्योगपतियों की शहर में और आसपास अपनी बड़ी व्यावसायिक इकाइयां हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.