जागरण संवाददाता, कोलकाता। नारद स्टिंग कांड में सीबीआइ के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने सोमवार को एक बार फिर कोलकाता के पूर्व मेयर एवं वर्तमान में भाजपा नेता शोभन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी से पूछताछ की। उनसे पति के बैंक खातों में लेनदेन के बाबत सवाल जवाब किए गए।

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने बीते रविवार को रत्ना को समन भेजकर हाजिर होने का निर्देश दिया था। इसके बाद सोमवार सुबह सीजीओ कॉम्प्लेक्स में ईडी कार्यालय पहुंची रत्ना चटर्जी से जांच अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की। ईडी ने रत्ना से नारद स्टिंग में लिए गए रुपये शोभन के बैंक अकाउंट से किस तरह से ट्रांसफर हुए? शोभन चटर्जी रुपये अपने पास रखते थे या उन्हें देते थे? या फिर पूरी रकम किसी तीसरे के पास रखते थे? आदि सवालों के जवाब मांगे। साथ ही, एक संस्थान के साथ लेनदेन के बाबत भी पूछताछ की गई। करीब घंटेभर बाद वह ईडी कार्यालय से चली गई।

गौरतलब है कि सैमुअल मैथ्यू ने 2014 में एक स्टिंग ऑपरेशन किया था। स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलते-जुलते कुछ लोग और आइपीएस अधिकारी कुछ लाभ के बदले में एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से पैसा लेते नजर आए थे। यह वीडियो 2016 में बंगाल विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सामने आया था। सीबीआइ ने गत 31 अगस्त को इस घोटाले के संबंध में तृणमूल सांसद प्रसून बनर्जी की आवाज के नमूनों की जांच की थी। स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में कथित तौर पर दिखाई दिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्तान अहमद की 2017 में निधन हो गया था।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस