Move to Jagran APP

West Bengal :ट्रेनों के संचालन को पूर्व, दक्षिण पूर्व रेलवे व मेट्रो रेलवे पूरी तरह तैयार, हरी झंडी का इंतजार

ट्रेन सेवा शुरू किए जाने की तैयारी के बारे में बात करें तो कोलकाता में पूर्व रेलवे दक्षिण पूर्व रेलवे व मेट्रो रेलवे पूरी तरह तैयार है। केंद्र से सिर्फ हरी झंडी मिलने का इंतजार है

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 07:22 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:42 PM (IST)
West Bengal :ट्रेनों के संचालन को पूर्व, दक्षिण पूर्व रेलवे व मेट्रो रेलवे पूरी तरह तैयार, हरी झंडी का इंतजार
West Bengal :ट्रेनों के संचालन को पूर्व, दक्षिण पूर्व रेलवे व मेट्रो रेलवे पूरी तरह तैयार, हरी झंडी का इंतजार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण को लेकर 22 मार्च से ही पूरे देश भर में नियमित ट्रेनें रद्द है। रेलवे ने पहले ही 12 अगस्त तक इन ट्रेनों का संचालन बंद रखने की घोषणा की थी। अब जब 12 अगस्त में 1 दिन ही बाकी है और अब तक रेलवे का कोई अगला आदेश नहीं आया है ऐसे में यात्री लगभग साढ़े 4 माह बाद फिर से ट्रेन सेवा शुरू होने को लेकर उम्मीद कर रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि 1 दिन पहले सोमवार को लोगों को उस वक्त काफी मायूसी हाथ लगी थी जब कहा गया था कि रेलवे ने ट्रेनों का परिचालन 30 सितंबर तक बंद रखने का फैसला किया है। सभी मीडिया व सोशल मीडिया पर यह खबर आते ही हालांकि रेलवे ने तुरंत स्पष्टीकरण जारी कर इसे फर्जी बताया और कहा कि ऐसा कोई फैसला अभी नहीं हुआ है जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

इधर, ट्रेन सेवा शुरू किए जाने की तैयारी के बारे में बात करें तो कोलकाता में पूर्व रेलवे, दक्षिण पूर्व रेलवे व मेट्रो रेलवे पूरी तरह तैयार है। अधिकारियों का कहना है कि केंद्र से सिर्फ हरी झंडी मिलने का उन्हें इंतजार है ।एक बार हरी झंडी मिलते ही वह यात्री ट्रेनों का संचालन तुरंत शुरू करने में सक्षम हैं।

दरअसल, पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे लोकल ट्रेनों के साथ लंबी दूरी की मेल, एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों का संचालन शुरू करने को लेकर काफी पहले से तैयारी में जुटा है। वहीं, कोलकाता मेट्रो रेल प्रबंधन भी महानगर की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो सेवा फिर से शुरू किए जाने को पूरी तरह तैयार है।‌ हालांकि केंद्र और राज्य से जब तक हरी झंडी नहीं मिल जाती तब तक इसके लिए इंतजार करना होगा। उम्मीद की जा रही है कि मंगलवार शाम तक रेलवे मंत्रालय की ओर से ट्रेन सेवा संचालन को लेकर कोई नया दिशा- निर्देश जारी कर दिया जाएगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.