Move to Jagran APP

पुरुलिया में देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके

- जम्मू कश्मीर के बाद पुरुलिया में रात 2 बजकर 55 मिनट पर 4.0 की तीव्रता से महसूस किए झटके -

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:40 AM (IST)
पुरुलिया में देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके
पुरुलिया में देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटके

- जम्मू कश्मीर के बाद पुरुलिया में रात 2 बजकर 55 मिनट पर 4.0 की तीव्रता से महसूस किए झटके

loksabha election banner

- कम तीव्रता के चलते जान-माल का नहीं हुआ नुकसान

जागरण संवाददाता, कोलकाता : जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल में रविवार देर रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए। पश्चिम बंगाल में भूकंप का केंद्र पुरुलिया में बताया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुरुलिया जिले में रात लगभग 2 बजकर 55 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से यहां किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, पुरुलिया में भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.0 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद पुरुलिया में लोग घरों से बाहर निकल आए और कुछ देर तक लोग दहशत में रहे। हालांकि देर रात होने के कारण ज्यादातर लोगों को भूकंप के बारे पता नहीं चला।

इससे पहले जम्मू कश्मीर में रविवार रात 12 बजकर 54 मिनट पर कुछ देर के लिए भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहां भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 बताई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.