Move to Jagran APP

निगम चुनाव कराने की मांग पर डीवाइएफआइ ने घेरा मुख्यालय

- किया प्रदर्शन पुलिस बलों ने बीच रास्ते में रोका - पुलिस और डीवाइएफआइ से हुई धक्का-मुक्की

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 10:40 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 10:40 AM (IST)
निगम चुनाव कराने की मांग पर 
डीवाइएफआइ ने घेरा मुख्यालय
निगम चुनाव कराने की मांग पर डीवाइएफआइ ने घेरा मुख्यालय

- किया प्रदर्शन, पुलिस बलों ने बीच रास्ते में रोका

loksabha election banner

- पुलिस और डीवाइएफआइ से हुई धक्का-मुक्की

- मांगें नहीं मानने पर वृहत्तर आंदोलन की डीवाइएफआइ की धमकी

जागरण संवाददाता, हावड़ा : अविलंब निगम चुनाव कराने समेत एकाधिक मागों को लेकर डीवाइएफआइ की ओर से बुधंार को निगम मुख्यालय का घेराव किया गया। हालांकि विरोध को देखते हुए पहले से मौजूद भारी संख्या में पुलिस बलों ने आंदोलनकारियों को पहले ही रोक दिया। इस दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई। हालांकि अंत में डीवाइएफआइ के प्रतिनिधि दल ने निगमायुक्त को अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

बुधवार की दोपहर सबसे पहले डीवाइएफआइ के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जिला डीवाइएफआइ कार्यालय पहुंचे और वहां इकट्ठा हुएं। तत्पश्चात वहां से रैली की शक्ल में सभी कार्यकर्ता निगम की ओर बढ़ने लगे। इधर पहले से मौजूद पुलिस ने उन्हें निगम मुख्यालय पहुंचने के पूर्व ही रोक दिया। इसे लेकर पुलिस व डीवाइएफआइ कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई। अंत में पुलिस के विरोध को देखते हुए आंदोलनकारी वहीं सड़क पर ही बैठ गए और विरोध करने लगें। हालांकि बाद में डीवाइएफआइ का एक प्रतिनिधि मंडल निगम मुख्यालय गया और निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा। डीवाइएफआइ की मागों में अविलंब निगम चुनाव करने, निगम के अस्थाई 419 कर्मचारियों को स्थाई करने, खाली पड़े पदों को भरने, डेंगू की रोकथाम के लिए निगम की ओर से प्रभावी व कारगर कदम उठाने, ठेका पर कर्मचारियों की नियुक्ति के स्थान पर स्थायी तौर पर नियुक्ति करने और बेहाल निगम की मौलिक सेवाओं को बेहतर करने की मांगें शामिल थीं। डीवाइएफआइ का कहना है कि यदि उनकी इन मांगों पर निगम ने गंभीरता नहीं दिखाई तो वृहत्तर स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को डीवाइएफआइ के आंदोलन को देखते हुए पुलिस की ओर से रैफ, कांबेट फोर्स, रोबो कप और पानी की बौछार करने की गाड़ी मौके पर तैनात की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.