राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना का कहर लगातार जारी है। इस महामारी का खौफ लोगों पर इस कदर हावी है कि कोलकाता से सटे हावड़ा के दासनगर इलाके में एक घर में आयोजित दुर्गा पूजा के दौरान पुरोहित भी पीपीई किट पहनकर मां दुर्गा की आराधना करते दिखे। पुरोहित का कहना है कि इस वैश्विक कोरोना संकट के समय में स्वयं को भी सुरक्षित रखना है और दूसरों को भी सुरक्षित करने की जिम्मेवारी है, इसी कारण पूजा के दौरान पीपीई किट पहनकर पूजा कर रहे हैं। 

खुद भी पूजा के दौरान पीपीई किट का इस्तेमाल करती हैं अमीना 

वहीं, पूजा की आयोजक अमीना मयूर का कहना है कि पंडित जी कई जगहों पर पूजा कराने के लिए जाते हैं, इसलिए अपनी सुरक्षा और पंडित जी की सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें पीपीई किट पहन कर पूजा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि वह खुद भी पूजा के दौरान पीपीई किट का इस्तेमाल करती हैं।

विवेकानंद स्पोर्टिंग क्लब के डांडिया कार्यक्रम में देखा गया ऐसा 

गौरतलब है कि अमीना अपने घर पर ही पिछले 3 वर्षों से धूमधाम से दुर्गा पूजा आयोजित कर रही हैं। बताते चलें कि एक दिन पहले गुरुवार को कोलकाता में विवेकानंद स्पोर्टिंग क्लब द्वारा आयोजित डांडिया कार्यक्रम में भी लोगों को पीपीई किट पहन कर डांडिया करते देखा गया था। 

हर दिन 60 से ज्यादा लोगों की कोरोना महामारी से जानें जा रही 

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है।‌ राज्य में पिछले कई दिनों से हर दिन रिकॉर्ड 4,000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। ‌वहीं, मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है और हर दिन 60 से ज्यादा लोगों की इस महामारी से यहां जानें जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021