राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राजधानी कोलकाता समेत पूरा बंगाल इस समय दुर्गा पूजा के रंग में रंग गया है। महालया के दिन से ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में ताबड़तोड़ दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन कर रहीं हैं। इसी क्रम में शनिवार को ममता ने लगातार चौथे दिन कोलकाता में 20 से अधिक दुर्गापूजा पंडालों का उद्घाटन किया। इस दिन ममता ने अपने विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर इलाके में अधिकतर पूजा पंडालों का उद्घाटन किया। हाल में भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव में उन्होंने रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की थीं।

मुख्यमंत्री ने इस दिन सबसे पहले भवानीपुर शीतला मंदिर के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया।इसके बाद उन्होंने एक-एक करके अलीपुर सार्वजनीन, बदाम क्लब, पद्मपुकुर, चक्रबेरिया, भवानीपुर 75 पल्ली, भवानीपुर 76 पल्ली व अन्य दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी ममता ने कोलकाता में एक दर्जन से अधिक दुर्गापूजा पंडालों का उद्घाटन किया था। इससे पहले गुरुवार को भी उन्होंने 13 पूजा पंडालों का उद्घाटन किया था।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने गरियाहाट में एकडालिया एवरग्रीन समेत फाल्गुनी संघ, सिंघी पार्क, बालीगंज कल्चरल, समाज सेवी संघ, हिंदुस्तान पार्क, शिव मंदिर, मुदियाली, 66 पल्ली, बादामतल्ला आसार संघ, संघश्री और त्रिधारा सम्मिलनी के दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया था। इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कालेज स्क्वायर, खिदिरपुर 25 पल्ली, खिदिरपुर 74 पल्ली, बेहला नतुन दल, बारिशा क्लब, हरिदेवपुर 41 पल्ली, बोसेपुकुर तलबगान, बोसेपुकुर शीतला मंदिर, आदि बालीगंज, 21 पल्ली, गरियाहाट हिंदुस्तान क्लब, कालीघाट मिलन संघ समेत 13 दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया था।

पंडाल में घूमते समय पूरी सावधानी बरतने की ममता ने की अपील

वहीं, दुर्गापूजा पंडालों के उद्घाटन के मौके पर ममता ने एक बार फिर कोरोना के प्रसार पर काबू पाने के लिए मास्क पहनने पर जोर देते हुए लोगों से पंडालों में घूमते समय पूरी सावधानी बरतने की अपील की और कहा कि महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। ममता ने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करती हूं कि वे मास्क जरूर पहनें, भले ही उनका टीकाकरण हो गया हो। उन्होंने साफ कहा कि मास्क पहनना सभी के लिए जरूरी है।

Edited By: Vijay Kumar