Move to Jagran APP

विदेश से आने वाले पहले अपना टेस्ट कराएं : ममता

सबहेड-भीड़ से बचने के लिए बंगाल में कल से सरकारी दफ्तरों में एक घंटे पहले होगी छुट्टी

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 10:27 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 10:27 AM (IST)
विदेश से आने वाले पहले अपना टेस्ट कराएं : ममता
विदेश से आने वाले पहले अपना टेस्ट कराएं : ममता

सबहेड-भीड़ से बचने के लिए बंगाल में कल से सरकारी दफ्तरों में एक घंटे पहले होगी छुट्टी कैचवर्ड :: कड़ा संदेश

loksabha election banner

-प्रशासनिक अधिकारी के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से क्षुब्ध हैं मुख्यमंत्री

- कहा, बंगाल में कोरोना का पहला मामला बताना ठीक नहीं राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विदेश से आने वाले उन लोगों के प्रति बुधवार को अपनी गहरी नाराजगी व्यक्ति की जो कोरोना वायरस जैसे लक्षण के बावजूद गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों से पहले कोरोना वायरस का टेस्ट कराने की अपील करते हुए दूसरे लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखने को कहा। बंगाल में कोरोना का पहला मामला सामने आने के सवाल पर ममता ने कहा कि यह कहना गलत है कि कोलकाता में कोरोना का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि संक्रमित युवक यूनाइटेड किंगडम से आया है। ममता ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसकी जांच कैसे हुई। दरअसल, ब्रिटेन से हाल ही में लौटे 18 वर्षीय युवक के मंगलवार को कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। वह उच्च शिक्षा के लिए ब्रिटेन गया था और रविवार को ही लौटा था। यह राज्य में इस वायरस से संक्रमण का पहला मामला है। ममता ने बंगाल में इसे कोरोना का पहला मामला बताए जाने को लेकर मीडिया को भी निशाने पर लेते हुए कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने पुलिस को कोरोना को लेकर फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम ऐसे लोगों का समर्थन नहीं करते जो अपनी बीमारी के लक्षणों को छिपाने की कोशिश करता है और एहतियाती उपाय नहीं करता। उन्होंने ब्रिटेन से लौटे युवक की ओर इशारा करते हुए कहा कि चाहे कोई वीवीआइपी हो या आम लोग सभी को राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा। ममता ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि कोई व्यक्ति प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखता है तो उसे वायरस फैलाने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि उस युवक ने डॉक्टरों की सलाह पर ध्यान नहीं दिया, जिन्हें जांच के लिए सुझाव दिया गया था। उल्टे वह यहां घूमता रहा। सीएम ने साफ कहा- विदेश से आकर ऐसे लोग बिना जांच किए पार्क में या मॉल में जाकर दूसरे लोगों में इस बीमारी को फैलाने का प्रयास करते हैं तो यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में विदेश से बंगाल आने वाले करीब 95,000 लोगों से टेस्ट कराने व एहतियाती उपाय करने की नसीहत दी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने फिर लोगों से अपील की कि वे कोरोना से घबराएं नहीं। किसी प्रकार का लक्षण दिखने पर इसकी जांच कराएं।

-------------------

भीड़ से बचने के लिए सरकारी दफ्तरों में आज से एक घंटे पहले होगी छुट्टी : ममता

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस से बचने के लिए राज्य के सरकारी कर्मचारियों को खास निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी सार्वजनिक परिवहन में भीड़ से बचने के लिए कल से एक घंटे पहले अपना कार्यालय छोड़ देंगे। यानी भीड़ कम करने के लिए सरकारी ऑफिसों में तय समय से एक घंटे पहले छुट्टी होगी। जिससे कि सार्वजनिक परिवहन में भीड़-भाड़ कम हो। इससे पहले कई राज्य सरकारें इसी तरह की एडवाइजरी जारी कर चुकी है। ममता के निर्देश के बाद शाम में इस बाबत एडवाइजरी भी जारी कर दी गई।

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.