जागरण संवाददाता, कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर थानांतर्गत रायनगर बीते नौ नवंबर की रात निर्मल कुमार नामक रेलवे स्टेशन मास्टर की हत्या की गुत्थी छह दिन में ही सुलझाते हुए पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। उनके नाम सोनाली और अरशद है। अरशद मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। शुक्रवार को दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

शादी के पहले ही युवक से करती थी प्रेम

प्राथमिक पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया कि शादी के पहले से ही सोनाली बिहार के रहने वाले अरशद से प्रेम करती थी। पर स्वजनों के दबाव में उसने स्टेशन मास्टर निर्मल से शादी कर ली। वह डायमंड हार्बर में तैनात थी। इस कारण वह सोनाली को अपने साथ लेकर डायमंड हार्बर के रायनगर स्थित 11 नंबर वार्ड इलाके में किराए के मकान में रहने आ गई। लेकिन अरशद से न ही रिश्ते तोड़े न उससे बातचीत बंद की। वह प्रतिदिन उससे फोन पर बात करती थी।

रेलवे की नौकरी हथियाने की थी योजना

पुलिस की मानें तो सोनाली अपने प्रेमी अरशद के साथ शादी कर घर बसाना चाहती थी। पर इसमें पति सबसे बड़ा बाधक था। सोनाली समझ गई कि पति की हत्या किए बगैर वह अरशद के साथ नहीं रह सकती है। उसने प्रेमी के साथ मिल कर निर्मल की हत्या करने और उसकी नौकरी हथियाने की योजना बनाई।

दोनों ने मिल कर गला घोंट कर की थी हत्या

पुलिस की मानें तो योजनाबद्ध तरीके से सोनाली ने शनिवार को ही अरशद को बिहार से डायमंड हार्बर बुला लिया था। रात में खाना खाने के बाद जब पति सो गया, तो सोनाली ने अरशद को अपने घर बुलाया। दोनों ने मिल कर गला घोंट कर निर्मल की हत्या कर दी। यही नहीं, अरशद निर्मल के शव को ठिकाने भी लगाया और नर्मदा नदी में फेंक दिया। अरशद और सोनाली बिहार भागने की फिराक में थे, लेकिन घटना का खुलासा होने के बाद वे ऐसा नहीं कर सके। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब हो कि विगत नौ नवंबर को

स्टेशन मास्टर निर्मल कुमार अपने घर में मृत पाए गए थे। रविवार को इसका खुलासा होने पर स्थानीय लोगों ने थाने में सूचना दी। कुछ घंटे में ही पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस भी मौत को संदिग्ध मान कर जांच शुरू की थी। पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही आश्वस्त हो गई कि निर्मल की हत्या ही की गई है। जब पुलिस ने निर्मल की पत्नी सोनाली से पूछताछ की, तो वह बार-बार बयान बदलने लगी। यह देख पुलिस को संदेह हुआ। उसने सख्ती से पूछताछ की, तो सोनाली टूट गई और पूरी सच्चाई पुलिस को बता दी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप