Move to Jagran APP

निमता हत्याकांड: सुपारी किलर से करवाई गई देवांजन की हत्या!

जागरण संवाददाता कोलकाता निमता के देवांजन दास की मौत सड़क दुर्घटना में नहीं बल्कि उसकी हत्

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 01:57 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 01:57 PM (IST)
निमता हत्याकांड: सुपारी किलर से करवाई गई देवांजन की हत्या!
निमता हत्याकांड: सुपारी किलर से करवाई गई देवांजन की हत्या!

जागरण संवाददाता, कोलकाता : निमता के देवांजन दास की मौत सड़क दुर्घटना में नहीं बल्कि उसकी हत्या करवाई गई है। पुलिस के प्राथमिक जांच में यह सनसनीखेज तथ्य सामने आया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के लिए सुपारी किलर की मदद ली गई थी। देवांजन की प्रेमिका को हिरासत में लेकर हुई पूछताछ में उक्त तथ्य सामने आया है। घटना में देवांजन की प्रेमिका के साथ ही उसके एक और प्रेमी प्रिंस सिंह की भूमिका संदेह के घेरे में है। जबकि पुलिस की भूमिका प्रारंभ से ही संदिग्ध है।

prime article banner

---------------------

सुपारी किलरों की मदद से कराई गई हत्या

पुलिस सूत्रों के अनुसार देवांजन की हत्या करने के लिए दो सुपारी किलरों की मदद ली गई थी। दुर्गा पूजा के नवमी के दिन प्रेमिका को बिराटी स्थित उसके घर छोड़कर कार से लौटने के दौरान किलरों ने उसकी हत्या कर दी। घटना के वक्त देवांजन की प्रेमिका कहां थी, पुलिस इसकी जांच के लिए उससे पूछताछ के साथ ही उसके मोबाइल लोकेशन व काल डिटेल की जांच कर रही है। आरोपितों की तलाश में गुरुवार की रात निमता थाने व बैरकपुर कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया।

बता दें कि पुलिस ने सड़क हादसे में देवांजन की मौत होने की बात कही थी। जबकि देवांजन के पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद हत्या की बात कही जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार देवांजन को लक्ष्य कर दो गोलियां चलाई गई थीं। उसके शरीर पर गोलियों के जख्म के दो निशान मिले हैं। पुलिस सूत्रों के प्राथमिक अनुमान के अनुसार हत्या की इस घटना में देवांजन की प्रेमिका की भूमिका हो सकती है। फिलहाल पुलिस प्रेमिका को हिरासत में लेकर उससे मामले में गहन पूछताछ कर रही है।

--------------------

कार के अंदर से चलाई गई थी गोली !

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिस कार से देवांजन का शव मिला है, उसकी सारी खिड़कियां बंद थी, सिवाए ड्राइविंग सीट की। सवाल यह है कि देवांजन का शव कार की ड्राइविंग सीट से बरामद किया गया, जबकि गोली के जख्म के निशान देवांजन की बाई ओर मिले हैं। यानी गोली कार के अंदर से चलाई गई है! यदि कार के बाहर से गोली चलाई गई होती तो जख्म देवांजन के शरीर के दाहिनी ओर होते। उक्त तथ्यों के अनुसार किलर उस कार में ही सवार था! पुलिस इन तमाम सवालों के जवाब ढूंढने के लिए मृतक की प्रेमिका समेत संबद्ध अन्य सभी पक्षों से गहन पूछताछ कर सच्चाई का पता लगाने में जुटी है।

----------------------

घटना के बाद दो दिनों तक घर में था आरोपित प्रिंस

देवांजन की हत्या की घटना के बाद मामले में संदिग्ध प्रिंस सिंह अपने घर में दो दिनों तक था। प्रिंस के भाई दीपक सिंह के अनुसार उसका भाई कोलकाता में रहकर पढ़ाई करता है। नवमी के दिन वह घर आया और दशमी तक था। उसके बाद किसी को कुछ बताए बगैर वह वापस कोलकाता चला गया। इसके बाद से उसका मोबाइल फोन बंद है। दीपक सिंह का कहना है कि तबसे उसका कोई सुराग नहीं है। हत्या की घटना के बार में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। दीपक का कहना है कि दो दिनों तक घर में रहने के दौरान उसके भाई को ढूंढने पुलिस एक बार भी घर में नहीं आई और ना ही परिवार के किसी लोगों से पुलिस ने कोई पूछताछ की है। इधर बैरकपुर के पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.