कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बांकुड़ा जिले के कोटलदिघी इलाके में सोमवार को पाथरचट्टी कबीरस्थान के निकट 45 साल के एक भाजपा कार्यकर्ता की लाश फंदे पर लटकती हुई पाई गई। यह इलाका कोतुलपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। मृतक का नाम सहदेव खां बताया गया है। भाजपा की राज्य इकाई ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी कार्यकर्ता सहदेव की हत्या तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने की है। वहीं, बंगाल पुलिस का दावा है कि हत्या का कोई सबूत नहीं है।

पुलिस ने शुरूआती जांच के बाद यह भी दावा किया कि सहदेव ने मानसिक अवसाद की वजह से खुदकुशी की होगी। हालांकि, देखने से ऐसा लगता है कि मृतक को कहीं और मारे जाने के बाद वहां लाकर उसे लटकाया गया है। मृतक के परिवार ने अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं की है, मगर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया था। वहीं, सहदेव की लाश को पोस्टमार्टम के लिए बिष्णुपुर जिला अस्पताल भेजा दिया गया है, जिसकी वीडियो रिकार्डिंग भी की गई है।

यह दावा किया जा रहा है कि मृतक भाजपा कार्यकर्ता आइसक्रीम बेचने का काम करता था। इस बीच, भाजपा ने पुलिस के दावों का खंडन किया है। पार्टी ने दलील दी है कि सहदेव एक सक्रिय भाजपा सदस्य थे, जो कोतुलपुर विधानसभा क्षेत्र के गोपालपुर ढक पारा में बूथ क्रमांक 104 में कार्यरत थे। पार्टी कहना है कि घर लौटने समय सहदेव की हत्या कर दी गई और खुदकुशी का मामला बनाने के लिए उसके शव को एक पेड़ से लटका दिया गया। विधायक नीलाद्री शेखर दाना के नेतृत्व में भाजपा ने नेशनल हाईवे-6 पर जामकर कर विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में दो की गोली मार कर हत्या कर दी गई है, जबकि एक भाजपा कार्यकर्ता का फंदे से लटकता शव मिला है। पश्चिम मेदिनीपुर के खडग़पुर में एक व्यापारी की रात के अंधेरे में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार की रात खडग़पुर नगर पालिका के वार्ड नंबर 20 के पुराने बंदोबस्त क्षेत्र में माता मंदिर के पास हुई। मृतक की पहचान वेंकट उर्फ प्रसाद राव के रूप में हुई है। 

भाजपा ने राज्य सरकार पर बोला हमला :

इन हिंसक वारदातों पर भाजपा नेता दिलीप घोष ने ममता सरकार पर हमला बोला है। दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में गैंग वार चल रहा है। ये वही लोग हैं, जिनका इस्तेमाल कर टीएमसी सत्ता में आयी है और वे चुनाव के दौरान टीएमसी के लिए काम करते हैं और अब अशांति पैदा कर रहे हैं। यह पूरी तरह से प्रशासनिक विफलता है।

Edited By: Sumita Jaiswal