Move to Jagran APP

Cyclone Yaas Alert: बंगाल सरकार पूरी तरह अलर्ट, कुछ घंटों में ओडिशा के धामरा इलाके के पास लैंडफॉल करेगा चक्रवात

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार रातभर राज्य सचिवालय में खोले गए कंट्रोल रूम में बैठकर हालात का जायजा लेती रहीं। विमानों ट्रेनों को चेन से बांधकर रखा गया है। कोलकाता के विभिन्न हाट-बाजार सुबह से ही बंद हैं। लोग तूफान के डर से घर में ही हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 08:38 AM (IST)
Cyclone Yaas Alert: बंगाल सरकार पूरी तरह अलर्ट, कुछ घंटों में ओडिशा के धामरा इलाके के पास लैंडफॉल करेगा चक्रवात
बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न चक्रवात 'यास' समुद्र से तेजी से भूभाग की तरफ बढ़ रहा है

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न चक्रवात 'यास' समुद्र से तेजी से भूभाग की तरफ बढ़ रहा है और अगले कुछ घंटों में ओडिशा के धामरा इलाके के पास लैंडफॉल करेगा। इसके बाद दोपहर को ओडिशा के पारादीप और बंगाल के सागर द्वीप के बीच से होकर गुजरेगा। इस दौरान 165 से 18ठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जिससे दोनों राज्यों में भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। यास के मद्देनजर बंगाल सरकार पूरी तरह अलर्ट है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार रातभर राज्य सचिवालय में खोले गए कंट्रोल रूम में बैठकर हालात का जायजा लेती रहीं। वे रातभर दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनापुर के जिलाधिकारियों के संपर्क में रहीं, जहां चक्रवात का सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ने की आशंका है। तूफान का असर मंगलवार से ही दिखशा शुरू हो गया था। बंगाल के दीघा, मंदारमनी, बकखाली, फ्रेजलगंज में समुद्र मंगलवार से ही अशांत है। विभिन्न नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। कोलकाता में रुक-रुक कर बारिश हो रही है और तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं।

कोलकाता में सभी फ्लाईओवरों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। नेताजी सुभाष चंद्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन रोक दिया गया है और वहां विमानों को चेन से बांधकर रखा गया है। ऐसा ही नजारा विभिन्न रेलवे स्टेशनों और कार शेडों में दिख रहा है, जहां ट्रेनों को चेन से बांधकर रखा गया है। कोलकाता के विभिन्न हाट-बाजार सुबह से ही बंद हैं। लोग तूफान के डर से घर में ही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.