कोलकाता, जागरण संवाददाता। सोने के कारोबार के लिए एशिया के सबसे बड़े बाजारों में शुमार बड़ाबाजार से सीमा शुल्क के अधिकारियों ने एक बार फिर भारी मात्रा में सोना व रुपये जब्त किया है। सोमवार को इसकी जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करके बड़ाबाजार के मनोहर दास स्ट्रीट से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक गया का तो दूसरा इलाहाबाद का रहने वाला है। इनके पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर उसमें 6 किलो वजन के विदेशी सोने के छह बिस्कुट बरामद किए गए।

प्रत्येक का वजन एक-एक किलो है। इसकी कीमत करीब 1.90 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही दो अन्य बैग की तलाशी के दौरान 4 करोड़ रुपये नगदी भी बरामद किए गए हैं। दोनों ने प्राथमिक पूछताछ में बताया है कि विदेशों से सोने को तस्करी कर वे कोलकाता के बड़ाबाजार पहुंचे थे।

उनके पास और भी सोने के बिस्कुट थे जिन्हें ये लोग पहले ही बेच चुके हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि करीब 13 किलो सोना ये लोग पहले ही बेच चुके हैं जिसकी वजह से 4 करोड़ रुपये की नगदी इनके पास से बरामद हुई है।

इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिरकार इन लोगों ने किसे सोना बेचा है, किन-किन और लोगों को ये बेचने वाले थे और कोलकाता सहित अन्य राज्यों में इनके अन्य सहयोगी कौन-कौन हैं।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप