Move to Jagran APP

Soumitra Chatterjee: मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर

Soumitra Chatterjee डॉक्टर के अनुसार मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की स्थिति ठीक नहीं है। वास्तव में उनकी हालत और खराब हो गई है। अस्पताल में रहने के दौरान उनकी न्यूरोलॉजिकल हालत सबसे ज्यादा खराब हुई है। पिछले 48 घंटे में उनकी तबियत और बिगड़ गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 06:32 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 06:32 AM (IST)
Soumitra Chatterjee: मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर
मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Soumitra Chatterjee: मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी के स्वास्थ्य की स्थिति शुक्रवार को और गंभीर हो गई। यहां एक निजी अस्पताल में उनका उपचार कर रहे एक डॉक्टर ने एक बयान में यह जानकारी दी। डॉक्टर के अनुसार, 85 वर्षीय कलाकार की स्थिति ठीक नहीं है। वास्तव में उनकी हालत और खराब हो गई है। अस्पताल में रहने के दौरान उनकी न्यूरोलॉजिकल हालत सबसे ज्यादा खराब हुई है। पिछले 48 घंटे में उनकी तबियत और बिगड़ गई है। हमने सीटी स्कैन किया, ताकि पता चल सके कि कहीं कोई समस्या तो नहीं है। हमने एक ईईजी किया था, लेकिन उनके मस्तिष्क के भीतर बहुत कम गतिविधि हो रही है। उन्होंने कहा कि उनके दिल की स्थिति भी अच्छी नहीं हैं।

loksabha election banner

उनकी हृदय गति अधिक थी, जो बाद में नियंत्रित हो गई। उनकी ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ गई है और उनके गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। वह अब वैकल्पिक डायलिसिस पर है। डॉक्टर ने बुलेटिन में कहा कि अच्छी बात यह है कि उनके किसी भी अंग में रक्तस्राव नहीं हुआ। कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि आने वाले 24 घंटे में उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी। पहली बार हम स्थिति के प्रतिकूल परिणाम का अनुमान जता रहे हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि चटर्जी को पूरी तरह ठीक करने के लिए यह प्रयास पर्याप्त नहीं है। यह सूचित करते हुए कि न्यूरो बोर्ड अगले 24 घंटे में चटर्जी की बारीकी से निगरानी करेगा, डॉक्टर ने कहा कि अभी तक स्थिति गंभीर है लेकिन भगवान की कृपा से हो सकता है कि वह इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे। चटर्जी का प्लाज्मा काउंट बढ़ाने के लिए गुरुवार को पहली प्लाज्माफेरेसिस की गई थी। 

गौरतलब है कि सौमित्र चटर्जी को कोरोना संक्रमित होने के बाद गत छह अक्टूबर को कोलकाता के बेल व्यू क्लिनिक में भर्ती कराया गया था। वे पिछले 20 दिनों से भी अधिक समय से आइसीयू में हैं और 26 अक्टूबर से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.