कोलकाता , राज्य ब्यूरो । बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की बीमारी की हालत वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि यह “अनैतिक” है। हालांकि, माकपा विधायक दल के नेता सुजान चक्रवर्ती ने भट्टाचार्य से मुलाकात के प्रयास के लिए राज्यपाल की सराहना की।

चक्रवर्ती ने कहा, “राज्यपाल बुद्धदेव बाबू से मिलने गए यह देखकर अच्छा लगा। हम इसकी सराहना करते हैं कि उन्होंने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा और उनके परिजनों से मुलाकात की। लेकिन, उनकी तस्वीर ट्विटर पर साझा करने की क्या जरूरत थी?” उन्होंने कहा, “अभिनेता सौमित्र चटर्जी की बीमारी की हालत वाली तस्वीरें साझा करने का भी हमने विरोध किया था। हम बुद्धदेव भट्टाचार्य की तस्वीरें साझा करने का भी कड़ा विरोध करते हैं। यह अनैतिक है।”

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल धनखड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के आवास पर उनसे शनिवार को महाअष्टमी के दिन मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। धनखड़ ने ट्वीट किया था, 'सुदेश धनखड़ के साथ विख्यात कम्युनिस्ट नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और उनकी पत्नी मीरा जी से मुलाकात की तथा उन्हें शुभ अष्टमी और अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दीं।' राज्यपाल ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की थीं, जिसमें भट्टाचार्य को बिस्तर पर लेटे देखा जा सकता है। भट्टाचार्य पिछले कुछ समय से बीमार हैं। 

राज्यपाल व ममता ने दी विजयादशमी की शुभकामनाएं

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विजयादशमी के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी। धनखड़ ने ट्वीट कर कहा- सभी को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं। विजयादशमी महापर्व बुराई पर अच्छाई की जीत और असत्य पर सत्य की जीत का संदेश देता है। वहीं ममता ने ट्वीट कर कहा, 'बंगाल की मां, मिट्टी व लोगों को शुभ विजया। मैं बड़ों को प्रणाम करती हूं और बच्चों को मेरा प्यार। मां आज विदा हो रही है। उदासी के स्वर में हम सभी कहते हैं कि अगले साल फिर से मां जल्दी आएं।' उल्लेखनीय है कि विजयादशमी के साथ दुर्गा पूजा का त्यौहार संपन्न होने जा रहा है। कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में मूर्तियों के विसर्जन का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस