Move to Jagran APP

Corona vaccination:कोविशील्ड की और एक लाख 12 हजार खुराक पहुंची कोलकाता

कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड की दूसरी खेप शुक्रवार को कोलकाता पहुंची। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोविशील्ड की एक लाख 12 हजार खुराक विमान से लाई गई है। इसे फिलहाल बागबाजर स्थित स्वास्थ्य विभाग के सेंट्रल स्टोर्स में रखा गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:52 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:52 PM (IST)
Corona vaccination:कोविशील्ड की और एक लाख 12 हजार खुराक पहुंची कोलकाता
छह लाख स्वास्थ्यकर्मियों को दो दफा में लगाया जाएगा टीका

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना की वैक्सीन 'कोविशील्ड' की दूसरी खेप शुक्रवार को कोलकाता  पहुंची। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोविशील्ड की एक लाख 12 हजार खुराक विमान से लाई गई है। इसे फिलहाल बागबाजर स्थित स्वास्थ्य विभाग के सेंट्रल स्टोर्स में रखा गया है। वहां से जरुरत के हिसाब से विभिन्न सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में भेजा जाएगा, जहां कोरोना का टीकाकरण चल रहा है।

prime article banner

अब तक बंगाल में कोविशील्ड की 14 लाख खुराक पहुंच चुकी है। बंगाल के करीब छह लाख स्वास्थ्यकर्मियों को दो दफा में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना के टीकाकरण की गति अब तक काफी धीमी रही है। अब तक किसी भी दिन टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सका है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डा. अजय चक्रवर्ती ने कहा कि बंगाल में कोविशील्ड की पर्याप्त खुराक है। नई खुराक किन लोगों को दी जाएगी, स्वास्थ्य मंत्रालय से निर्देश मिलने के बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के 400 केंद्रों में कोरोना का टीकाकरण हुआ।

गौरतलब है कि टीका लगाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियें के मन में संशय देखा जा रहा है। कुछ मामलों में टीका लगाने वालों की तबीयत बिगड़ने से यह संशय उत्पन्न हुआ है। गुरुवार को दुर्गापुर के  एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना का टीका लगवाने के बाद तीन स्वास्थ्यकर्मी गंभीर रूप से बीमार पड़ गए थे। इस बीच स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण के काम में तेजी लाने के लिए कम से कम 10 और निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को इसके दायरे में लाने की कोशिश कर रहा है। निजी अस्पतालों के डाक्टरों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। पिछले दिनों बंगाल में कोरोना के टीके की बरबादी की खबरें भी सामने आई थीं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसे लेकर नया निर्देश जारी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.