Move to Jagran APP

बाहर से आने वाले ट्रकों से फैल सकता है कोरोना संक्रमण, दुर्गा पूजा में सावधान रहें : ममता बनर्जी

किया सचेत - कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर जताई चिंता। कोरोना से निपटने के लिए सभी प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन करने का किया अनुरोध। सीएम ने बुधवार को जंगलमहल के झाड़ग्राम जिले में प्रशासनिक समीक्षा बैठक।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 06:54 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 06:54 PM (IST)
बाहर से आने वाले ट्रकों से फैल सकता है कोरोना संक्रमण, दुर्गा पूजा में सावधान रहें : ममता बनर्जी
दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका जताई जा रही है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दुर्गा पूजा के दौरान बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका जताई जा रही है, जिसको लेकर हर कोई चिंतित है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को जंगलमहल के झाड़ग्राम जिले में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान एक बार फिर कोरोना को लेकर चिंता जाहिर की। झाड़ग्राम में भी पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी से कोरोना महामारी संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं करने और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की अपील की। 

loksabha election banner

झाड़ग्राम के लोगों व प्रशासन को सावधान रहने को कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि चेन्नई, मुंबई व अन्य शहरों से बड़ी संख्या में लॉरी (ट्रक) झाड़ग्राम आती हैं, इसलिए ये भी कोरोना के वाहक हो सकते हैं। यानी ट्रकों के ड्राइवर, हेल्पर व इसके जरिए जो सामान आता है उसके माध्यम से कोरोना फैल सकता है। इसलिए उन्होंने झाड़ग्राम के लोगों व प्रशासन को अक्टूबर में दुर्गा पूजा के दौरान अधिक सावधान रहने को कहा। 

संकटग्रस्त लोगों में मास्क वितरित करने का भी निर्देश

मुख्यमंत्री ने झाड़ग्राम में बहुत से लोगों को बिना मास्क पहनकर भी घूमते हुए देखा। इसपर उन्होंने पुलिस को उन लोगों को मानवीय रूप से सिखाने के निर्देश दिए जिनके पास मास्क हैं, लेकिन उन्हें नहीं पहनते हैं। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को उन सभी संकटग्रस्त लोगों में मास्क वितरित करने का भी निर्देश दिया जो यह नहीं खरीद सकते हैं। 

नियम माने बगैर एक भी कदम नहीं उठाया जा सकता 

प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया कि किसी भी स्थिति में सभी को मास्क पहनने का आदी होना चाहिए। उन्होंने कहा- आपको वैक्सीन आने तक मास्क पहनना होगा। भले ही कोई त्योहार हो, लेकिन कोविड के नियमों का पालन किए बिना एक भी कदम नहीं उठाया जा सकता है। 

कालीघाट में अपने ही पड़ोस में कोरोना का मुद्दा उठाया

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने उदाहरण के तौर पर इस दौरान कोलकाता के कालीघाट में अपने ही पड़ोस में कोरोना संक्रमण का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि उनके पड़ोस में एक परिवार के माध्यम से कम से कम 36 लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला।

कोविड से निपटने के लिए प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन

हालांकि अब उस स्थान पर कोविड-19 को नियंत्रित कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनका चाय बनाने वाला भी कोरोना से लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में कोविड से निपटने के लिए सभी प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.