Move to Jagran APP

कोरोना का कहर : बंगाल सरकार ने निजी अस्पतालों की लॉबी, स्पेस और आउटडोर में बेड लगाने का दिया प्रस्ताव

पिछले 24 घंटे में बंगाल में कोरोना से कुल 38 लोगों की मौत मृतकों की संख्या बढ़कर 10606 पर पहुंची। निजी अस्पतालों में मूलभूत सुविधा विकसित करने पर जोर। निजी अस्पतालों को प्रस्ताव दिया गया है कि कोरोना के मरीजों को पार्किंग स्थल और लॉबी में इलाज की व्यवस्था करें।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 03:45 PM (IST)
कोरोना का कहर : बंगाल सरकार ने  निजी अस्पतालों की लॉबी, स्पेस और आउटडोर में बेड लगाने का दिया प्रस्ताव
दैनिक संक्रमण दर 8,000 का आंकड़ा पार कर गया। अनुमान है कि अगले एक सप्ताह में संक्रमण दर बढ़ जाएगी।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल कोरोना संक्रमण के कारण राज्य के अस्पतालों में बेड्स कमी के मद्देनजर राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों के लॉबी, पर्किस स्पेस और आउटडोर में बेड इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाने का प्रस्ताव दिया है। दूसरी ओर, राज्य के वरिष्ठ अधिकारी आज होटल मालिकों और निजी अस्पतालों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। सोमवार को मुख्य सचिव अलापन बनर्जी ने शाम से रात 9 बजे तक निजी अस्पताल के प्रतिनिधियों के साथ लंबी बैठक की थी। दैनिक संक्रमण दर 8,000 का आंकड़ा पार कर गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि अगले एक सप्ताह में संक्रमण की दर कई गुना बढ़ जाएगी।

loksabha election banner

निजी अस्पतालों में मूलभूत सुविधा विकसित करने पर जोर

वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस स्थिति में राज्य सरकार निजी अस्पतालों के हर कोने का उपयोग करना चाहती है। निजी अस्पतालों को प्रस्ताव दिया गया है कि कोरोना के मरीजों को पार्किंग स्थल और लॉबी में इलाज की व्यवस्था करें। निजी अस्पतालों के ओपीडी को टीकाकरण सेंट्रल में बदला जा रहा है।निजी अस्पतालों को बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन इसके साथ ही डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की कमी की समस्या है। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की पर्याप्त संख्या भी आवश्यक है।

24 घंटे में कुल 8426 हुए हैं संक्रमितस 38 लोगों की मौत

-रविवार से सोमवार के बीच कुल 42118 लोगों के नमूने जांचे गए हैं जिनमें से 8426 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बंगाल में संक्रमण की दर 20 फ़ीसद है जो पूरे देश की तुलना में सबसे अधिक है। 24 घंटे में कुल पॉजिटिव हुए लोगों की संख्या मिलाकर अब तक राज्य भर में कुल 668353 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। 24 घंटे के दौरान कुल 4608 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं जिसकी वजह से घर लौटने वालों की कुल संख्या बढ़कर 604329 हो गई  है। रविवार से सोमवार के बीच कुल 38 लोगों की मौत हुई है जिसकी वजह से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 10606 पर पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.