Move to Jagran APP

बंगाल में घमासान: 'दो देसी बम फेंककर शांत करा देता, सबक सिखाने में 10 मिनट लगेंगे', TMC नेता का विवादित बयान

भाजपा का पलटवार लोगों का समर्थन खोने के डर से हताशा में ऐसी टिप्पणी कर रहे हैं तृणमूल नेता मित्रा ने कहा हम हमलावरों की तुलना में दोगुनी ताकत से जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं। हम एक बाइक पर दो लड़कों को भेज सकते हैं जो चार कच्चे बम फेंकेंगे।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 02:49 PM (IST)
बंगाल में घमासान: 'दो देसी बम फेंककर शांत करा देता, सबक सिखाने में 10 मिनट लगेंगे', TMC नेता का विवादित बयान
बंगाल में घमासान: टीएमसी नेता मदन मित्रा का विवादित बयान, सबक सिखाने में 10 मिनट से अधिक समय नहीं लगेंगे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अपने बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक व पूर्व मंत्री मदन मित्रा के एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। मित्रा ने कहा है कि हाल में राज्य सचिवालय नवान्न तक भाजपा के मार्च के दौरान हुई हिंसा और पुलिस पर हमले में शामिल लोगों को केवल दस मिनट में सबक सिखा दिया जाएगा। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि टीएमसी भाजपा की विघटनकारी नीतियों के लिए प्रतिशोध की कार्रवाई के पक्ष में नहीं है। टीएमसी विधायक ने कहा कि वह केवल भाजपा को बताना चाहते हैं कि टीएमसी क्या कर सकती है लेकिन उस हद तक नहीं जाएगी। इधर, मित्रा के बयान पर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने पलटवार करते हुए कहा कि टीएमसी नेता हताशा में तेजी से खतरनाक टिप्पणियां कर रहे हैं और लोगों का समर्थन उन्होंने खो दिया है।

loksabha election banner

गौततलब है कि अपने निर्वाचन क्षेत्र कमरहटी में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में बोलते हुए मित्रा ने कहा कि गुंडागर्दी और तोड़फोड़ में शामिल लोगों की पिटाई करने में दस मिनट से अधिक समय नहीं लगेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि इन लोगों ने सरकारी संपत्तियों पर हमला किया है और टीएमसी को धमकी दी है। मित्रा भाजपा विधायक व विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी की उस टिप्पणी की ओर इशारा कर रहे थे, जब 13 सितंबर को सचिवालय तक मार्च शुरू होने से पहले उन्हें गिरफ्तार किया गया था तो उन्होंने पुलिस कर्मियो को कथित रूप से धमकी दी थी।

मित्रा ने कहा, हम हमलावरों की तुलना में दोगुनी ताकत से जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं। हम एक बाइक पर दो लड़कों को भेज सकते हैं जो चार कच्चे बम फेंकेंगे, जिससे लंबी-चौड़ी बातें करने वाले सभी लोग भाग खड़े होंगे।

उन्होंने कहा, लेकिन इस तरह की कार्रवाई कोई फायदा नहीं है, यह सब अच्छी बात नहीं है। टीएमसी नेता ने जोर दिया है कि वह विकास चाहती है, हिंसा नहीं। बताते चलें कि 13 सितंबर को राज्य सचिवालय तक भाजपा के मार्च के दौरान पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की जमकर झड़प हुई थी।

इसमें कोलकाता पुलिस के एक सहायक आयुक्त सहित कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे। इसके अलावा कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में प्रदर्शनकारियों एक पुलिस वाहन में भी आग लगा दी थी। झड़प में भाजपा पार्षद व पूर्व डिप्टी मेयर मीना देवी पुरोहित सहित भगवा पार्टी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता घायल हो गए थे। पुलिस ने पथराव कर रहे भाजपा प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े थे।

Bengal Politics: पंचायत व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ग्रामीण बंगाल में जनसंपर्क अभियान तेज करेगी भाजपा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.