Move to Jagran APP

GST का समर्थन कर की गलती, बुधवार से केंद्र सरकार के खिलाफ 48 घंटे देंगे धरना : सीएम ममता

ममता ने कहा कि केंद्र एक पैसा नहीं देता है। केंद्र सरकार 7000 करोड़ रुपये नहीं दिया। 100 दिन कार्य योजना में एक दिन का भी कार्य नहीं दिया है लेकिन अब सड़क निर्माण का कार्य 100 दिनों की रोजगार योजना से होगा।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Tue, 28 Mar 2023 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 05:45 PM (IST)
GST का समर्थन कर की गलती, बुधवार से  केंद्र सरकार के खिलाफ 48 घंटे देंगे धरना : सीएम ममता
-सिंगुर से सड़क निर्माण को शुरू की पथश्री-रास्ताश्री योजना

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पंचायत चुनाव के पहले ग्रामीण क्षेत्रों में 12000 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए हुगली जिले के सिंगुर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पथश्री-रास्ताश्री योजना की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने अपने हाथों से ईंट की जोड़ाई भी की। इस अवसर पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि बंगाल को परियोजनाओं के लिए रुपये नहीं दिया जा रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा मुझे अब ऐसा लगता है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का समर्थन कर के गलती की। उन्होंने कहा कि भाजपा डर दिखाती है। बंदूक की गोली उनके सिर के पास से गुजर गई, लेकिन कुछ नहीं कर पाई। हम लड़ेंगे और जीतेंगे। उन्होंने कहा कि कल से केंद्र सरकार के खिलाफ 48 घंटे का धरना शुरू होगा।

मेधाश्री और कन्याश्री माडल

ममता ने कहा कि 100 दिनों काम, आवास योजना, ओबीसी का पैसा बंद कर दिया। केंद्र ने एक पैसा नहीं देता है। केंद्र सरकार 7000 करोड़ रुपये नहीं दिया है। 100 दिन कार्य योजना में एक दिन का भी कार्य नहीं दिया है, लेकिन अब सड़क निर्माण का कार्य 100 दिनों की रोजगार योजना से होगा।

ममता ने कहा कि आर्थिक भेदभाव के बावजूद बंगाल के विभिन्न इलाकों में विकास हुआ है। मेधाश्री और कन्याश्री माडल बना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था कि जेसप और डनलप फैक्ट्री को अधिग्रहण करने की अनुमति दे, लेकिन पांच सालों से केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव पड़ा है, लेकिन अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी गई है। राज्य सरकार उसके कर्मचारियों को मदद दे रही है।

केंद्रीय फंड की मांग को लेकर देंगे धरना

ममता ने कहा कि सिंगुर में 23 दिनों तक धरना दिया था। उस समय एक लारी लगभग 100 लोगों को कुचल कर जा रहा था, लेकिन उनके समर्थकों ने बचाया था। अभी किसान के घर में आग लग रही है। उन्होंने कहा कि कल 12 बजे से आंबडेकर मूर्ति के सामने धरना बैठेंगे। 100 दिनों की कार्य योजना, आवास, ओबीसी का पैसा देना होगा। लोकतंत्र की हत्या करने का भी जवाब देना होगा।

उन्होंने कहा कि यदि कोई कुछ बोलता है, तो उसके खिलाफ ईडी और सीबीआइ लगा देती है। उन्होंने कहा कि मेरी मित्र सरकार, मैं शत्रु सरकार नहीं कह सकती। सुनकर दुख होता है। अब मैं कहती हूं ओह नंदलाल, ग्यारह सौ उनचास रुपये में गैस और बिना पैसे के चावल दे रहे हैं। वाह रे नंदलाल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.