Move to Jagran APP

आम लोग करें उद्योगपतियों का सहयोग: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के शालबनी में सीमें

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 02:59 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 02:59 AM (IST)
आम लोग करें उद्योगपतियों का सहयोग: ममता
आम लोग करें उद्योगपतियों का सहयोग: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के शालबनी में सीमेंट फैक्ट्री का उद्घाटन करते हुए आम लोगों से उद्योगों को सहयोग देने और उद्योगपतियों के साथ पारिवारिक सदस्यों की तरह व्यवहार करने की अपील की, ताकि उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। मंगलवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के पहले उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल के बारे में धारणा बदल रही है। यह धारणा बन गई थी कि बंगाल अच्छा नहीं है, लेकिन अब लोग बंगाल के बारे में सकारात्मक सोचने लगे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने जेएसडब्ल्यू के अपने 2.4 एमटीपीए (प्रति वर्ष दस लाख टन प्रति वर्ष) सीमेंट विनिर्माण इकाई की स्थापना के लिए उसे धन्यवाद दिया। साथ ही शालबनी में स्थानीय ग्रामीणों और लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि कृपया भविष्य के लिए इसे बनाए रखें और अपना पूरा सहयोग बढ़ाएं ताकि उद्योगपतियों को किसी भी गंभीर संकट का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने जेएसडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष सज्जन जिंदल की सराहना करते हुए कहा कि वह हमारे परिवार के सदस्य की तरह हैं। हमें अपने परिवार के सदस्यों की देखभाल करना होगा। राज्य में 12 अरब डॉलर की जेएसडब्ल्यू समूह की विस्तार योजना की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम उनकी परवाह नहीं करेंगे तो उद्योग का विकास कैसे होगा।

जेएसडब्लू सीमेंट के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल ने कहा कि वह इस राज्य में निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और वास्तव में हमारी योजना सालबोनी सीमेंट यूनिट की क्षमता 3.6 एमटीपीए बढ़ाने की है। शालबनी यूनिट की क्षमता विस्तार हमारे लक्ष्य का हिस्सा है। 2020 तक 20 एमटीपीए की कुल उत्पादन क्षमता होगी। शालबनी यूनिट पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और उड़ीसा के उत्तरी हिस्सों में कंपनी की ग्राहक आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। मुख्यमंत्री की सलाह पर समूह राज्य में एक मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्तपाल तैयार करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.