Move to Jagran APP

नहीं रहे शास्त्रीय गायक अरुण भादुड़ी, सीएम ने जताया शोक

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड़ी का सोमवार सुबह निधन हो गया। वे 75 वर्ष के थे। पंडित भादुड़ी के परिवार में पत्नी और पुत्र हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 03:54 PM (IST)
नहीं रहे शास्त्रीय गायक अरुण भादुड़ी, सीएम ने जताया शोक
नहीं रहे शास्त्रीय गायक अरुण भादुड़ी, सीएम ने जताया शोक

जागरण संवाददाता, कोलकाता । प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड़ी का सोमवार सुबह निधन हो गया। वे 75 वर्ष के थे। पंडित भादुड़ी के परिवार में पत्नी और पुत्र हैं। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उम्र संबंधी बीमारियों की वजह से उन्हें बीते मंगलवार को महानगर के वेलव्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार सुबह तकरीबन 7 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

loksabha election banner

पंडित भादुड़ी के निधन से संगीत जगत में शोक व्याप्त है। अस्पताल के सीइओ प्रदीप टंडन ने बताया कि फेफड़े में संक्रमण के कारण उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी। केवल फेफड़े में ही नहीं वे क्रानिक अब्स्ट्रेक्शन पालमोनारी डिजीज (सीओपीडी) की समस्या से भी जूझ रहे थे। इलाज के दौरान उनकी स्थिति लगातरा बिगड़ती गई। धीरे धीरे उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। टंडन ने बताया कि उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया था लेकिन रविवार को उनकी स्थिति और खराब हो गई और सोमवार सुबह उनका निधन हो गया।

वही, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंडित भादुड़ी के निधन पर शोक जताया है। सुश्री बनर्जी ने एक बयान में कहा, 'किराना, रामपुर घराने के पंडित अरुण भादुड़ी के असामयिक निधन से मैं दुखी हूं। वे राज्य संगीत अकादमी में गुरु थे। संगीत में उनके उत्कृष्ट योगदान को देखते हुए हमारी सरकार ने उन्हें 2014 में राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, बंग विभुषण से सम्मानित किया था। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के सदस्यों, मित्रों और अनुयायियों के साथ हैं। पंडित अरुण भादुड़ी का जाना कला व संगीत जगत के लिए बड़ा नुकसान है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.