राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जो राष्ट्रीय राजधानी के पांच दिवसीय दौरे पर हैं, आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार सहित कई नेताओं से मुलाकात करेंगी। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक के बाद यह स्पष्ट करते हुए कि वह भाजपा के खिलाफ एक राजनीतिक मोर्चा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी।

बनर्जी ने कहा, विपक्षी एकता अपने आप आकार ले लेगी। मुख्यमंत्री, जो आशान्वित हैं कि क्षेत्रीय दल भाजपा के खिलाफ राजनीतिक मोर्चा विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, ने कहा, लोकसभा चुनावों में तीन साल से भी कम समय है और हमें समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. हमें हाथ मिलाना चाहिए और भाजपा से मिलकर लड़ने के लिए तैयारी अभी से शुरू होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि बनर्जी शाम साढ़े चार बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास पर मुलाकात करेंगी। वह इसके बाद शाम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राकांपा नेता शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी। सोनिया गांधी से मिलने से पहले, ममता ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी से अलग-अलग मुलाकात की थी, जो कांग्रेस के शीर्ष बॉस से मिलने के लिए मैदान तैयार करने के एक स्पष्ट प्रयास में थे। बताते चलें कि बंगाल चुनाव में प्रचंड जीत के बाद ममता का यह पहला दिल्ली दौरा है। 

Edited By: Priti Jha