Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- बर्दाश्त नहीं होगी अनियमितता बढ़ाना होगा जनसंपर्क

ममता बनर्जी ने जिला नेतृत्व को दो-टूक कहा कि अनियमितता हर्गिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी और नेताओं को जनता के साथ संपर्क बढ़ाना होगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 04:18 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- बर्दाश्त नहीं होगी अनियमितता बढ़ाना होगा जनसंपर्क
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- बर्दाश्त नहीं होगी अनियमितता बढ़ाना होगा जनसंपर्क

कोलकाता, जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव में खराब नतीजे आने को लेकर मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार विभिन्न जिलों के नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं। नदिया और उत्तर 24 परगना जिले के बाद शुक्रवार को बारी पश्चिम मेदिनीपुर जिला नेतृत्व के साथ बैठक की थी। तृणमूल भवन में आयोजित इस बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी पहुंचे थे।

loksabha election banner

हालांकि प्रशांत बैठक शुरू होने के आधे घंटे बाद सांसद अभिषेक बनर्जी के साथ पहुंचे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में ममता बनर्जी ने जिला नेतृत्व को दो-टूक कहा कि अनियमितता हर्गिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी और नेताओं को जनता के साथ संपर्क बढ़ाना होगा। जिले के कुछ नेताओं को चेताते हुए ममता ने कहा कि पार्टी के नेताओं को आपसी मतभेद भूलकर पार्टी के हित में काम करना होगा। ममता ने नेताओं से कहा कि पुलिस पर निर्भरता कम करनी होगी और अंतर्कलह खत्म करना होगा।

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में मेदिनीपुर से नतीजा तृणमूल के पक्ष में नहीं रहा है। बेशक घाटाल सीट से देव एक बार फिर तृणमूल सांसद निर्वाचित हुए हैं लेकिन संसदीय क्षेत्र के कुछ विधानसभा में पार्टी के पक्ष में मत कम हुआ है।

ममता के निशाने पर रहा जिला नेतृत्व : बैठक में ममता ने जिले के कई नेताओं को जमकर फटकारा। उन्होंने कहा कि यह आपसी मतभेद का ही नतीजा है कि यहां पार्टी के हित में नतीजे नहीं रहे हैं। सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया कि वित्तीय अनियमितता, अवैध बालू खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यदि किसी नेता पर कट मनी (वसूली) का आरोप साबित होता है तो उसकी गिरफ्तारी होगी। जिले की सांगठनिक जिम्मेवारी मंत्री शुभेंदु अधिकारी को देने की घोषणा की गई। मानस भुइयां को भी सीएम ने विशेष जिम्मेदारी देने की घोषणा की।

विधायक आशीष चक्रवर्ती को किया आगाह : सीएम ने बैठक में गडबेत्ता से विधायक आशीष चक्रवर्ती को आगाह करते हुए कहा कि सभी को साथ लेकर चलना होगा। सूत्रों के मुताबिक ममता ने कहा कि उन्हें खबर है कि अवैध बालू खनन के जरिए उन्होंने खुद की जेब भरने का काम किया है। पार्टी के जिला अध्यक्ष अजित माइती की भूमिका को लेकर भी सीएम ने असंतोष जाहिर किया।

विधायकों को होना होगा अपने क्षेत्र का मतदाता

बैठक में तृणमूल विधायकों के लिए ममता बनर्जी ने नया निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि विधायकों को अपने क्षेत्र का मतदाता होना होगा। जो भी विधायक जिस क्षेत्र से चुनाव जीते हैं, उनका संबंधित क्षेत्र का मतदाता होना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि जो भी विधायक अपने संबंधित क्षेत्र के मतदाता नहीं है, उन्हें अपना मतदाता पहचान पत्र उसी क्षेत्र का बनवाना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.