Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फैसला: टैबलेट नहीं, बारहवीं के छात्रों को दिये जाएंगे 10-10 हजार रुपये

बंगाल में विधानसभा चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए ममता बनर्जी ने पहले फैसला किया है कि इतने कम समय में टैबलेट देना संभव नहीं इसीलिए आगामी तीन सप्ताह में सभी के बैंक खाते में भेज दिए जाएंगे रुपये।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 07:39 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फैसला: टैबलेट नहीं, बारहवीं के छात्रों को दिये जाएंगे 10-10 हजार रुपये
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फैसला, टैबलेट नहीं, छात्रों को 10-10 हजार रुपये दिये जाएंगे

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले फैसला किया है कि कक्षा 12 के छात्र-छात्राओं को टैबलेट न देकर उनके खाते में 10-10 हजार रुपये भेजे जाएंगे। सरकार ने पहले ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सूबे की 12वीं कक्षा के 9 लाख छात्र-छात्राओं को टैबलेट देने की घोषणा की थी। परंतु, इतने कम समय में 9 लाख टैबलेट खरीद कर उसे बांटना संभव नहीं हो रहा था। इसी के मद्देनजर मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन अध्ययन के लिए इतनी कम समय में 9 लाख टैबलेट देना संभव नहीं है। 

loksabha election banner

 वास्तविक स्थिति को देखते हुए हमारी सरकार ने फैसला किया है कि छात्रों और छात्राओं के खातों में 10,000 रुपये दिया जाएगा। यदि हम निविदा भी आमंत्रित करते है तो भी इतने कम समय हमें एक से डेढ़ लाख ही टैबलेट ही प्राप्त हो पाएंगे। हम चाइना के टैब नहीं खरीद सकते। भारत सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसीलिए नकदी देने का निर्णय लिया गया है। विद्यार्थियों के खाते में 10 हजार रुपये जाएंगे तो वह मोबाइल या टैब खरीद सकेंगे। अगले तीन सप्ताह में रुपये सभी के खाते में भेज दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.