Move to Jagran APP

गो तस्करी में सीबीआइ अब बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार व इनामुल हक को आमने-सामने बिठाकर करेगी पूछताछ

शिकंजा - सीबीआइ को दोनों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद। गो तस्करी कांड के मुख्य आरोपित इनामुल के साथ कुमार के बताए जा रहे हैं गहरे संबंध। सतीश कुमार 2015 से 2017 तक बंगाल के मालदा जिले में बीएसएफ की 36वीं बटालियन के कमांडेंट तैनात थे।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 07:53 PM (IST)
गो तस्करी में सीबीआइ अब बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार व इनामुल हक को आमने-सामने बिठाकर करेगी पूछताछ
मालदा और मुर्शिदाबाद से बड़ी तादाद में गो तस्करी मामले सामने आए थे, तस्करों से सांठगांठ व मदद का आरोप।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा के जरिए गो तस्करी मामले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) अब इस मामले में गिरफ्तार बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार और तस्करी का कथित सरगना इनामुल हक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की योजना बना रही है। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ सकती है। पिछले सप्ताह मंगलवार को सीबीआइ ने बीएसएफ कमांडेंट को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह सीबीआइ की हिरासत में हैं। गो तस्करी कांड के मुख्य आरोपित इनामुल हक के साथ कुमार के गहरे संबंध बताए जा रहे हैं। सतीश 2015 से 2017 तक बंगाल के मालदा जिले में बीएसएफ की 36वीं बटालियन के कमांडेंट तैनात थे। 

loksabha election banner

मालदा और मुर्शिदाबाद से बड़ी तादाद में गो तस्करी मामले सामने आए थे 

मालदा और मुर्शिदाबाद से बड़ी तादाद में गो तस्करी मामले सामने आए थे और उनपर तस्करों से सांठगांठ व मदद करने का आरोप है। पहले इनामुल हक को भी 6 नवंबर को सीबीआइ ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था, लेकिन इसके अगले ही दिन अदालत से उसे अंतरिम जमानत मिल गई थी। 

सीबीआइ कार्यालय में जांच के सिलसिले में हाजिर होने का निर्देश दिया था

हालांकि अदालत ने उसे 9 नवंबर को कोलकाता में सीबीआइ कार्यालय में जांच के सिलसिले में हाजिर होने का निर्देश दिया था। अदालत के निर्देश पर हक सीबीआइ कार्यालय पहुंचा, लेकिन उसने अधिकारियों को खुद के कोरोना से संक्रमित होने की बात कहीं। 

कोलकाता के निजाम पैलेस कार्यालय में पूछताछ के लिए तलब किया था

उसकी कोरोना टेस्ट करवाई गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने के बाद सीबीआइ ने उसे मंगलवार को कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए तलब किया था। 

वकील बोला-कोरोना, सीबीआइ ने सरकारी लैब से टेस्ट कराने के लिए कहा

हालांकि उन्होंने वकील के माध्यम से सीबीआइ अधिकारियों को सूचित किया कि वह अभी भी कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद सीबीआइ ने उसे एक सरकारी लैब से कोरोना टेस्ट कराने को कहा। 

सीबीआइ जल्द ही इनामुल हक को सतीश के साथ बिठाकर पूछताछ करेगी

सीबीआइ के निर्देशानुसार बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में उसका नमूना संग्रह किया गया है और जांच एजेंसी अब रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जानकारी के मुताबिक, हक की रिपोर्ट यदि निगेटिव आती है तो सीबीआइ जल्द ही उसे सतीश कुमार के साथ बिठाकर पूछताछ करेगी। 

बीएसएफ व कस्टम विभाग के एक दर्जन अधिकारी सीबीआइ की रडार पर 

बताते चलें कि मामले में बीएसएफ व कस्टम विभाग के करीब एक दर्जन अधिकारी सीबीआइ की रडार पर हैं। इससे पहले सीबीआइ को बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार की देश के कई शहरों में अकूत संपत्ति के बारे में कई अहम जानकारी मिली है। सीबीआइ इन सभी पहलुओं की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.