Move to Jagran APP

शिक्षक भर्ती घोटाले में कुंतल घोष को फिर हिरासत में ले सकती है CBI, कोर्ट में अपील दायर करने पर विचार

बंगाल के शिक्षा विभाग में भर्ती घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित नेता कुंतल घोष की नए सिरे से हिरासत की मांग को लेकर सीबीआई अदालत का दरवाजा खटखटाने पर विचार कर रही है। घोष फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghPublished: Thu, 25 May 2023 07:54 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 07:54 PM (IST)
शिक्षक भर्ती घोटाले में कुंतल घोष को फिर हिरासत में ले सकती है CBI, कोर्ट में अपील दायर करने पर विचार
कुंतल घोष को फिर हिरासत में ले सकती है CBI

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल के शिक्षा विभाग में भर्ती घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित नेता कुंतल घोष की नए सिरे से हिरासत की मांग को लेकर सीबीआई अदालत का दरवाजा खटखटाने पर विचार कर रही है। घोष फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

loksabha election banner

सूत्रों ने कहा कि नई अपील करने का निर्णय तब लिया गया, जब सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार को कोलकाता में प्रेसिडेंसी जेल में आरोपितों से स्थानीय पुलिस थाने को लिखे उनके पत्र और निचली अदालत के एक न्यायाधीश से केंद्रीय एजेंसियों पर मामले में तृणमूल के महासचिव अभिषेक बनर्जी का नाम लेने के लिए उन पर दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए पूछताछ की।

उन्होंने कहा कि चूंकि बुधवार को घोष द्वारा दिए गए बयान और 20 मई को बनर्जी द्वारा दिए गए बयानों में कई विसंगतियां हैं, इसलिए सीबीआई ने महसूस किया कि दोनों से फिर से पूछताछ करने की आवश्यकता है। चूंकि घोष के न्यायिक हिरासत में होने से यह संभव नहीं होगा, इसलिए केंद्रीय एजेंसी द्वारा उनकी नई हिरासत के लिए अपील की जा सकती है।

सूत्रों ने बताया कि घोष से सवाल किया गया कि उन्होंने थाने और न्यायाधीश को स्वेच्छा से पत्र लिखा या दबाव में। बनर्जी द्वारा कोलकाता में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में इसी तरह का आरोप लगाने के ठीक एक दिन बाद भी उनसे यही आरोप लगाने के बारे में पूछा गया था।

बनर्जी से 20 मई को कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में नौ घंटे 30 मिनट तक पूछताछ की थी। इस बीच, उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट की एकल पीठ के उस आदेश को चुनौती देते हुए सर्वोच्च न्यायालय में एक विशेष अवकाश याचिका दायर की है, जिसमें केंद्रीय एजेंसियों को उनसे पूछताछ करने की अनुमति दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.