Move to Jagran APP

Budget Session: विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण के दौरान हंगामे पर तृणमूल ने भाजपा पर साधा निशाना

राज्यसभा में टीएमसी के उप नेता सुखेंदु शेखर राय ने कहा कि शुक्रवार को विपक्षी दल ने सदन में जो किया वह ‘लोकतंत्र पर धब्बा’ है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण को सुनने का मतलब यह नहीं कि आप इसमें हर चीज का बिना सोचे विचारे समर्थन करते हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 08:51 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 08:51 PM (IST)
Budget Session: विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण के दौरान हंगामे पर तृणमूल ने भाजपा पर साधा निशाना
राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के दौरान हुए हंगामे को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल की नव गठित विधानसभा में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के दौरान हुए हंगामे को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा। राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उप नेता सुखेंदु शेखर राय ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शुक्रवार को विपक्षी दल ने सदन में जो किया वह ‘लोकतंत्र पर धब्बा’ है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण को सुनने का मतलब यह नहीं है कि आप इसमें हर चीज का बिना सोचे विचारे समर्थन करते हैं। यह एक शिष्टाचार है।

prime article banner

अभिभाषण के बारे में जो भी आपत्ति है उसे धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में उठाया जा सकता है। बंगाल में नव गठित विधानसभा का उद्घाटन सत्र शुक्रवार को हंगामे के साथ शुरू हुआ था। दरअसल, राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपना अभिभाषण विपक्षी भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण संक्षिप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण में विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा का कोई जिक्र नहीं होने पर आपत्ति जताते हुए सदन में हंगामा किया था।

राय ने आरोप लगाया कि भाजपा बंगाल को विभाजित करने की साजिश रच रही है। उन्होंने लोगों से ऐसे किसी भी प्रयास को विफल करने का अनुरोध किया। उन्होंने राज्य में सात विधानसभा सीटों पर जल्द से जल्द उपचुनाव करवाने की मांग भी दोहराई। उन्होंने कहा कि अप्रैल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बावजूद निर्वाचन आयोग ने चुनाव करवाए और अब जब संक्रमण दर इतनी कम हो गई है तो उप चुनाव क्यों नहीं करवाए जा रहे। राय ने कहा कि टीएमसी जल्द ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता को बर्खास्त करने का अनुरोध करेगी जिन्होंने राज्य में विपक्षी दल के नेता सुवेंदु अधिकारी से कथित तौर पर मुलाकात की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.