Move to Jagran APP

भारत- बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ ने 51 किलोग्राम गांजा और 60 बोतल शराब की बड़ी खेप जब्त की

बांग्लादेश में तस्करी के उद्देश्य से सीमा के पास झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था गांजा व शराब खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने कार्रवाई को दिया अंजाम जवानों ने संदिग्ध क्षेत्र में विशेष तलाशी अभियान चलाया।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 02:36 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 02:36 PM (IST)
भारत- बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ ने 51 किलोग्राम गांजा और 60 बोतल शराब की बड़ी खेप जब्त की
भारत-बांग्लादेश सीमा से जब्त गांजा व शराब की बोतलों के साथ बीएसएफ जवान।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल सीमांत क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से 51 किलोग्राम गांजा तथा 60 बोतल शराब की बड़ी खेप जब्त किया है।

prime article banner

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि इस गांजे तथा शराब की खेप को 141वीं बटालियन के सतर्क जवानों ने गुरुवार को उस समय जब्त किया गया जब इसे सीमा चौकी कचरीपारा इलाके से अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर बांग्लादेश में तस्करी के उद्देश्य से सीमा के पास झाड़ियों में छिपा कर रखा गया था। बयान के अनुसार, बीएसएफ की खुफिया शाखा द्वारा ड्रग्स तस्करी के संबंध में दी गई सूचना के आधार पर 141वीं बटालियन की सीमा चौकी कचरीपारा के जवानों को सतर्क कर दिया गया।

जवानों ने संदिग्ध क्षेत्र में विशेष तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान बीएसएफ पार्टी ने सीमा के पास झाड़ियों में छिपाकर रखे गए 36 किलोग्राम गांजा और 60 बोतल शराब गुरुवार तड़के बरामद किया। इसके अलावा एक अन्य घटना में बीएसएफ जवानों ने 15 किलोग्राम गांजे को जब्त किया गया। बीएसएफ ने जब्त किए गए सामानों को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस स्टेशन होगलबेरिया को सौंप दिया है।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि अभी तक इस मामले में गांजे तथा शराब की तस्करी से जुड़े किसी व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन जिन्होंने यहां इस माल को छुपा कर रखा था उसके बारे में पता लगाने का प्रयास जारी है।

सतर्कता के कारण नाकाम हो रही तस्करी : बीएसएफ

इधर, 141वीं बटालियन बीएसएफ के कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर अरविंद सिंह ने अपने जवानों की सतर्कता पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर दिखाई गई सतर्कता के कारण ही यह संभव हो सका है। उन्होंने आगे कहा कि उनके जवान सीमा पर घुसपैठ और तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए 'शून्य तस्करी' के संकल्प को पूरा करने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.