राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 32 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। अधिकारियों ने बताया कि गांजे की खेप को सीमा चौकी नरसारीपारा, 141वीं बटालियन के क्षेत्र से रात के अंधेरे में तस्करी कर बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, एक अगस्त की देर रात बीएसएफ की खुफिया शाखा द्वारा गांजे की तस्करी के संबंध में दी गई सूचना के आधार पर 141वीं बटालियन की बॉर्डर आउट पोस्ट नरसारीपारा के जवानों ने विशेष तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान जवानों ने सीमा के पास गांजे की पोटली को जब्त किया। हालांकि मौके पर कोई तस्कर नहीं मिला।

बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि तस्कर मौका का फायदा उठाकर गांजे को सीमा पार कराने की योजना में थे, जिसे विफल कर दिया गया। जब्त गांजे को अग्रिम कार्रवाई हेतु पुलिस थाना होगलबेरिया को सौंप दिया गया है।इधर, 141वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर अरविंद कुमार ने अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए सतर्कता पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हुआ है जब ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों ने सतर्कता दिखाई। उन्होंने आगे कहा कि सीमा पर घुसपैठ और तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए 'शून्य तस्करी' के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। 

Edited By: Priti Jha