Move to Jagran APP

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक पिस्तौल के साथ चार किलोग्राम गांजा जब्त किया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा चौकी नारसरिपाड़ा 141वीं बटालियन के इलाके में 9 एमएम पिस्तौल के साथ चार किलोग्राम गांजा जब्त किया है। नौ जनवरी की देर रात एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए इसे जब्त किया गया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:39 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:39 AM (IST)
बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक पिस्तौल के साथ चार किलोग्राम गांजा जब्त किया
बीएसएफ ने 9 एमएम पिस्तौल के साथ चार किलोग्राम गांजा जब्त किया।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के नदिया जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी नारसरिपाड़ा, 141वीं बटालियन के इलाके में तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए एक  9 एमएम पिस्तौल के साथ चार किलोग्राम गांजा जब्त किया। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि नौ जनवरी की देर रात एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए इसे जब्त किया गया। 

loksabha election banner

 बयान के मुताबिक, बीएसएफ के खुफिया विभाग से जानकारी मिलने पर सीमा चौकी नर्सरीपारा के कंपनी कमांडर ने पोस्ट कमांडर के साथ बॉर्डर फेंस के पार बांग्लादेश की तरफ संदिग्ध इलाके में अम्बुश लगाया। साथ ही सभी जवानों को सतर्क कर दिया। रात लगभग 10:30 बजे बीएसएफ पार्टी ने बॉर्डर फेंस की तरफ से 7-8 संदिग्ध व्यक्तियों की हरकत देखी जो कि अंतररराष्ट्रीय सीमा (आईबी) की तरफ बढ़ रहे थे जिनमें से कुछ के हाथ मे बैग भी थे। नजदीक आता देख पार्टी ने उनको रुकने के लिए कहा लेकिन वे लोग समान के साथ बांग्लादेशी गांव भंगापाड़ा की तरफ भागने लगे। पार्टी ने उनका पीछा किया तो पकड़े जाने के भय से उनमें से एक ने अपना सामान वही फेंक दिया और वो भी टूटी फूटी जमीन, जंगल झाड़ी, खेती और अंधेरे का फायदा उठाते हुए उसी दिशा में भाग गया। 

उसके बाद उस इलाके की गहन तलाशी गई तो एक 9 एमएम पिस्टल, एक मैगज़ीन, दो 9 एमएम कारतूस और चार किलोग्राम गांजा बरामद किए गए। बीएसएफ ने जब्त किए गए असलहे और गांजे को पुलिस स्टेशन हुगालबेरिया में अग्रिम व उचित कार्यवाही हेतु जमा करा दिया है। इधर, 141वीं बटालियन बीएसएफ के कमांडेंट नरेंद्र रौतेला ने बताया की मुस्‍तैद जवानों द्वारा दिन-रात ड्यूटी मे दिखाई हुई तत्परता के कारण भारतीय या बांग्‍लादेशी तस्कर अपने मंसूबों मे कामयाब नही हो पाते है। उन्होंने बताया कि दक्षिण बंगाल फ्रटियर की तरफ से चलाए जा रहे "शून्‍य तस्‍करी अभियान" के प्रति हमारी बटालियन के जवान दृढ संकल्पित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.