कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में तस्करी को नाकाम करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से करीब 8 लाख रुपये मूल्य की साड़ियां व पटाखे जब्त किए हैं। साड़ियों औऱ पटाखे की खेप को गुनारमठ सीमा चौकी क्षेत्र से होकर इच्छामती नदी के रास्ते बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

बीएसएफ की ओर से बयान में बताया गया कि एक खुफिया सूचना पर कार्य करते हुए बीएसएफ की सीमा चौकी गुनारामठ में तैनात 158वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने 5 सितंबर की रात में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इच्छामती नदी के पास विशेष निगरानी शुरू की।

रात्रि करीब 9:45 बजे गश्ती दल ने इच्छामती नदी में कुछ सन्दिग्ध वस्तुओं को पानी की धारा के साथ बहते हुए देखा जो कि बंगलादेश की तरफ जा रहा था। शीघ्र ही जवानों ने स्पीड बोट से उसका पीछा किया और सामानों को अपने कब्जे में लेकर इसे पानी से बाहर निकाला। जब इसकी तलाशी ली गई तो इसमें दो बैग के अन्दर 95 साड़ी और 10 पैकेट पटाखे पाये गये, जिसकी अनुमानित कीमत 7,98,500 रुपये है।

बीएसएफ में जब्त की गई साड़ियों और पटाखों को कस्टम कार्यालय पेट्रापोल को सौंप दिया है। इधर, इस सफलता पर 158वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर आरएस भंडारी ने खुशी व्यक्त की और अपने जवानों की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर मौजूद उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021