Move to Jagran APP

BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से 68 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप के साथ दो तस्करों को दबोचा

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने 68 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप के साथ दो तस्करों को पकड़ा है। इनका बाजार मूल्य 11538 रुपये है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 09:24 AM (IST)
BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से 68 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप के साथ दो तस्करों को दबोचा
68 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 68 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि उत्तर 24 परगना जिले में बॉर्डर आउट पोस्ट सोलाक, 107 बटालियन के इलाके से बांग्लादेश में इसकी तस्करी की कोशिश की जा रही थी जब सतर्क जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। जब्त फेंसिडिल का बाजार मूल्य 11,538 रुपये है।

loksabha election banner

  बयान के मुताबिक, 11 जनवरी को बॉर्डर आउट पोस्ट सोलक, 107 बटालियन, के जवान गेट नंबर 37 पर चेकिंग ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने गेट पर दो व्यक्तियों को उर्वरक के दो बैग के साथ आते देखा। जब जवानों ने दोनों थैलों की जांच की, तो फेंसिडिल की 68 बोतल बैग से बरामद की गई, जो उर्वरक के नीचे छिपाई हुई थी। जवानों ने तुरंत दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया और फेंसिडिल की बोतलों को जब्त कर लिया। उसके बाद दोनों पकड़े गए व्यक्तियों और जब्त की गई फेंसिडिल की बोतलों के साथ बॉर्डर आउट पोस्ट बोयरा में लाया गया। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने अपना नाम सरीफुद्दीन विश्वास (32) व बबलू विश्वास (32) है। दोनों तस्कर उत्तर 24 परगना जिले के बगदाह थाना अंतर्गत कुलानंदपुर, बोयरा गांव का रहने वाला है। 

 बीएसएफ के अनुसार, सरीफुद्दीन विश्वास ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह एक फेंसिडिल तस्कर है और यह खेप उसी की है। बबलू विश्वास भी उसके साथ काम करता है। वह इस खेप को बांग्लादेश के यशोर जिले के रहने वाले तस्कर सोहा मोंडल (45) को सौंपने वाला था। बीएसएफ ने जब्त किए गए सामान के साथ पकड़े गए दोनों तस्करों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बगदाह  पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है।गौरतलब है कि बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठा रहा है। जिसके कारण तस्कर सीमावर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.