Move to Jagran APP

बीएसएफ ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर फेंसिडिल, गांजा के साथ देशी शराब जब्त किए

सीमा सुरक्षा बल जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 1125 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप चार किलोग्राम गांजा के साथ नौ बोतल देशी शराब जब्त किए हैं।

By PRITI JHAEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 03:58 PM (IST)
बीएसएफ ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर फेंसिडिल, गांजा के साथ देशी शराब जब्त किए
जब्त सामानों के साथ सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ जवान।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 1125 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप, चार किलोग्राम गांजा के साथ नौ बोतल देशी शराब जब्त किए हैं।

loksabha election banner

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि फेंसिडिल, गांजा व शराब की बीएसएफ की सीमा चौकी काचारिपाड़ा, 141वीं बटालियन के इलाके से बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थीं। बयान के मुताबिक, 13 फरवरी को बीएसएफ की खुफिया शाखा से नशीले पदार्थों की तस्करी के बारे में जानकारी मिलने पर सीमा चौकी बसुमरी के कंपनी कमांडर ने सीमा चौकी कचरीपारा के इलाके में स्वयं की अध्यक्षता में शकिया इलाके में सीमा चौकी काचारिपाड़ा के पोस्ट कमांडर के साथ गश्त निकालीं।

इसी दौरान सीमा चौकी से लगभग 850 मीटर दूर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सरकंडो की झाड़ी में संदिग्ध गतिविधि दिखने पर तलाशी शुरू किया। तलाशी के दौरान झाडिय़ों के बीच 12 गठरी बरामद हुई, जिसमें से फेंसिडिल, गांजा और देशी शराब बरामद की गईं। हालांकि तस्कर भागने में कामयाब रहे। जब्त सामानों का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 2,92,301 रुपये है।

बीएसएफ ने जब्त किए सामाानों को पुलिस स्टेशन हुगलबेरिया को सौंप दिया है। इधर, 141वीं बटालियन बीएसएफ के कमांडेंट एन एस रौतेला ने बताया कि मुस्तैद जवानों द्वारा दिन- रात ड्यूटी मे दिखाई हुई तत्परता के कारण तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब नही हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण बंगाल फ्रटियर की तरफ से चलाए जा रहे शून्य तस्करी अभियान के प्रति हमारी बटालियन के जवान दृढ संकल्पित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.