Move to Jagran APP

बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा के पास खेत में छिपाकर रखे गए 1.66 लाख का कास्मेटिक सामान किया जब्त

सीमा चौकी गोंगरा के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर सरसों के खेत में तलाशी अभियान चलाया और वहां छिपाई गई सौंदर्य सामग्री और कुछ दवाइयां बरामद करने में सफलता हासिल की। कास्मेटिक सामान व दवाइयों का बाजार मूल्य लगभग 1.66 लाख रुपये आंकी गई है।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 02:06 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 02:06 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा के पास खेत में छिपाकर रखे गए 1.66 लाख का कास्मेटिक सामान किया जब्त
बीएसएफ द्वारा सीमा से जब्त सामान। सौजन्य :: बीएसएफ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए बड़ी मात्रा में सौंदर्य प्रसाधन (कास्मेटिक) सामग्री और दवाइयां जब्त किया है। अधिकारियों ने बताया कि 82वीं वाहिनी की सीमा चौकी गोंगरा के सीमावर्ती इलाके से एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए इसे जब्त किया गया, जहां एक खेत में इसे तस्करी के उद्देश्य से छिपाकर रखा गया था। मौका मिलते ही इन सौंदर्य प्रसाधन सामग्री और दवाइयों को सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी करने की योजना थी, लेकिन सतर्क जवानों ने तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

loksabha election banner

बीएसएफ की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि यह घटना नौ जनवरी, रविवार की है जिसमें सीमा चौकी गोंगरा के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर सरसों के खेत में तलाशी अभियान चलाया और वहां छिपाई गई सौंदर्य सामग्री और कुछ दवाइयां बरामद करने में सफलता हासिल की। कास्मेटिक सामान व दवाइयों का बाजार मूल्य लगभग 1.66 लाख रुपये आंकी गई है। बीएसएफ ने जब्त सामानों को आगे की कार्यवाही के लिए कस्टम विभाग, तेहट्ट को सौंप दिया है।इधर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने इस सफलता पर 82वीं वाहिनी के जवानों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि यह सीमा पर हमारे जवानों की सतर्कता की वजह से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बंग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते तस्करी में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आगे अधिकारी ने कड़े शब्दों में कहा कि सीमा सुरक्षा बल किसी भी सूरत में तस्करी नहीं होने देगी।

अधिकारी ने यह भी बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन सामानों को किसने खेत में छुपा कर रखा था। हमारा खुफिया विभाग उसके बारे में जानकारी जुटाने में जुटा है। बता दें कि बंगाल के सीमावर्ती इलाकों के जरिए बांग्लादेश में अक्सर कास्मेटिक सामान, दवाइयों आदि की तस्करी की कोशिश की जाती है, लेकिन बीएसएफ लगातार इसे नाकाम कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.