कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए पड़ोसी देश में फेंसिडिल कफ सिरप की तस्करी करते दो बांग्लादेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से 100 बोतल फेंसिडिल भी बरामद किया गया है।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि 28/29 नवंबर को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा एंटी-ट्रांस बॉर्डर अपराधों के विरूद्ध चलाए गए ऑपरेशन के दौरान दोनों तस्करों को पकड़ा गया। पकड़े गए तस्करों के नाम मो. बिशारत अली (30) और शाहिदुल (22) है। दोनों बांग्लादेश के चपाईनवाबगंज जिले का रहने वाला है।

बयान के अनुसार, एक विशिष्ट सूचना पर सीमा चौकी नादिरखाना, 24वीं बटालियन सेक्टर मालदा इलाके में जवानों ने एक विशेष अम्बुश लगाई। रात लगभग 11:55 बजे अम्बुश पार्टी ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 2 लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी जो वहां कुछ तलाश रहे थे। बीएसएफ के जवान जब उनकी ओर बढ़े तो वे भागने की कोशिश करने लगे। हालांकि जवानों ने दोनों को पकड़ लिया। मौके से एक बैग बरामद हुआ, जिसमें से फेंसिडिल की 100 बोतलें मिलीं। 

इधर, सीमा से सटे अन्य जगहों में अभियान चलाकर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने फेंसिडिल की और 219 बोतलें बरामद की। इस प्रकार शनिवार को बीएसएफ द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान फेंसिडिल की कुल 319 बोतलें जब्त की गई, जिसकी कीमत करीब 54,131 रुपये है। बीएसएफ में आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए दोनों बांग्लादेशी तस्करों और जब्त फेंसिडिल बोतलों को संबंधित पुलिस स्टेशन/ कस्टम्स ऑफिस को सौंप दिया है। बताते चलें कि बांग्लादेश में शराब प्रतिबंधित होने की वजह से वहां फेंसिडिल कफ सिरप का लोग नशे के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप