Move to Jagran APP

मालदा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने 97 फेंसेडिल बोतलों के साथ तस्कर को रंगे हाथ पकड़ा

बीएसएफ के अनुसार जब्त फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 19915 रुपये आंकी गई है। बीएसएफ ने जब्त फेंसेडिल और तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए इंग्लिश बाजार थाने के हवाले कर दिया है। पकड़े गए तस्कर की पहचान नसीबुल शेख के रूप में हुई है।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 12:39 PM (IST)
मालदा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने 97 फेंसेडिल बोतलों के साथ तस्कर को रंगे हाथ पकड़ा
मालदा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फेंसेडिल के साथ गिरफ्तार तस्कर।

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल सीमांत अंतर्गत 70वीं वाहिनी के जवानों ने मालदा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए 97 फेंसेडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ एक तस्कर को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, जब वह इसे बांग्लादेश ले जाने का प्रयास कर रहा था।

loksabha election banner

बीएसएफ ने बयान में बताया कि मंगलवार को बल की सीमा चौकी नादिरखाना के जवानों ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ा। पकड़े गए तस्कर की पहचान नसीबुल शेख के रूप में हुई है। वह मालदा का ही रहने वाला है।

बीएसएफ के अनुसार, जब्त फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 19,915 रुपये आंकी गई है। बीएसएफ ने जब्त फेंसेडिल और तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए इंग्लिश बाजार थाने के हवाले कर दिया है। इधर, इस सफलता पर 70वीं वाहिनी के कमांडिंग आफिसर संजय शर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपने जवानों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

बता दें कि इससे पहले दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बीएसएफ की 141वीं वाहिनी, सेक्टर- बहरहमपुर के जवानों ने पिछले दिनों तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर मुर्शिदाबाद जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में दो अलग- अलग घटनाओं में 896 फेंसेडिल कफ सिरप की बोतलों के साथ दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया था। फेंसेडिल बोतलों की बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। बीएसएफ के अनुसार, जब्त फेंसेडिल की अनुमानित कीमत 19,915 रुपये आंकी गई है। बीएसएफ ने जब्त फेंसेडिल और तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए इंग्लिश बाजार थाने के हवाले कर दिया है।

बीएसएफ की सीमा चौकी दयारामपुर के इलाके में जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाकर 896 बोतल फेंसेडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.