Move to Jagran APP

अवैध रूप से सीमा पार कर रहे बांग्लादेशी नागरिक समेत दो दलालों को बीएसएफ ने दबोचा

अवैध रूप से सीमा पार जाने का प्रयास कर रहे बांग्लादेशी नागरिक समेत दो दलालों को बीएसएफ ने दबोचाजैसे ही जवानों ने उसे रुकने हो कहा तो उन्होंने भागने की कोशिश की। बांग्लादेशी नागरिक को सीमा पार कराने के लिए दलाल ने लिए थे 8000 रुपये

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 07:32 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 07:32 AM (IST)
अवैध रूप से सीमा पार कर रहे बांग्लादेशी नागरिक समेत दो दलालों को बीएसएफ ने दबोचा
बीएसएफ के द्वारा गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों के साथ दलाल

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बीएसएफ ने अवैध तरीके से सीमा पार जाने का प्रयास कर रहे एक बांग्लादेशी नागरिक समेत दो दलालों को गिरफ्तार किया है।बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि तीनों को 21 सितंबर की शाम को उस वक्त पकड़ा गया जब दोनों दलाल, बांग्लादेशी नागरिक को मोटरसाइकिल पर बैठाकर बीएसएफ की सीमा चौकी घोजाडांगा क्षेत्र से होकर चोरी से सीमा पार कराने की कोशिश कर रहा था।

prime article banner

बयान के मुताबिक, 153वीं वाहिनी के जवान इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट घोजाडांगा पुल पर चेकिंग की ड्यूटी कर रहे थे। उसी समय एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्तियों को देखा जो कि चोरी से पुल को पार करने की कोशिश कर रहे थे। जैसे ही जवानों ने उसे रुकने हो कहा तो उन्होंने भागने की कोशिश की। पीछा करते हुए सतर्क बीएसएफ जवानों ने उनको पकड़ लिया। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम समंतो रॉय (19) है। वह बांग्लादेश के खुलना जिले का रहने वाला है। वहीं, दोनों दलालों के नाम अब्दुल्लाह शेख (31) व बप्पी मंडल (27) है। दोनों उत्तर 24 परगना के उत्तरपाड़ा, पानीतार गांव का रहने वाला है।

बीएसएफ के मुताबिक, प्रारंभिक पूछताछ में समंतो राय ने बताया कि वह बांग्लादेश का रहने वाला है जो कि 6 महीने पहले एक अज्ञात बांग्लादेशी दलाल की मदद से भारत आया था। इस काम के लिए उसने दलाल को 5000 रुपये दिया था। उसके बाद वह अपने अंकल ( प्रकाश विश्वास) के पास उत्तर 24 परगना के बारासात गया। वहां वह अपने सभी रिश्तेदारों के साथ मिला। रिश्तेदारों से मिलने के बाद उसने बांग्लादेश वापस जाना था और उसके अंकल प्रकाश विश्वास ने फोन पर दोनों भारतीय दलाल (अब्दुल्लाह शेख व बप्पी मंडल) से बात की और उन्हें 8,000 रुपये सीमा पार कराने के लिए दिया। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए तीनों शख्स को बसीरहाट थाने के हवाले कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.