राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने अवैध तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर भारत से बांग्लादेश जा रहे एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया। बीएसएफ की ओर से बयान में बताया गया कि उसे 16 मई को उस वक्त पकड़ा गया जब वह सीमा चौकी मदनघाट, 35वीं वाहिनी के इलाके से सीमा पार जाने की कोशिश कर रहा था।

गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ में अपना नाम कलामदीन मिया (49), ग्राम-सिमाल्चार, थाना-बोंजानपोकारी, जिला- गोरखा (नेपाल) बताया। आगे उसने खुलासा किया कि वह पिछले कुछ सालों से गैरकानूनी रूप से उत्तर प्रदेश में काम कर रहा था।अब वह काम की तलाश में बांग्लादेश जा रहा था। लेकिन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसे ड्यूटी लाइन क्रॉस करते हुए पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ के उपरांत गिरफ्तार व्यक्ति को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस स्टेशन रानिताला को सौंप दिया गया है।

इधर, 35वीं वाहिनी, बीएसएफ के कमांडेंट सतीश कुमार डोगरा ने कहा कि सीमा पर कड़ी निगरानी के चलते घुसपैठियों के मंसूबे लगातार विफल हो रहे हैं और इसमें शामिल लोगों को इन दिनों सीमा आर- पार करने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें से कई पकड़े जा रहे हैं। उन्होंने अपने जवानों को सीमावर्ती इलाके में सतर्कता के साथ शांति बनाए रखने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि उनके जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा की पवित्रता कायम रखने के लिए पूर्णत दृढ़ एवं प्रतिबद्ध हैं।