Move to Jagran APP

BSF ने 2 मवेशी और 55 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा

बीएसएफ ने तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 2 मवेशियों और 55 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्‍कर को पकड़ा है बीएसएफ जवानों ने भारत की तरफ से बगीचे में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की हरकत देखी जिनके साथ मवेशी और कुछ सामान था।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 12:47 PM (IST)
BSF ने 2 मवेशी और 55 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा
2 मवेशियों और 55 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर पकड़ा गया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के नदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र खासमहल इलाके में तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए 2 मवेशियों और 55 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को पकडा है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना 23 अक्टूबर की देर रात की है, जब बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी, जिसे जवानों ने विफल कर दिया। 

loksabha election banner

 बयान के मुताबिक, बीएसएफ के खुफिया विभाग से जानकारी मिलने पर सीमा चौकी खासमहल, 141वीं बटालियन के कंपनी कमांडर ने एक स्पेशल टीम को अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 700 मीटर पीछे काकमारी गांव के पास आम के बगीचे में तैनात किया। इस दौरान रात लगभग 2:15 बजे बीएसएफ जवानों ने भारत की तरफ से आम के बगीचे में 4 से 5 संदिग्ध व्यक्तियों की हरकत देखी, जिनके साथ मवेशी और कुछ सामान भी था। पार्टी ने उनकी हरकत पर नजर रखी और थोड़े नज़दीक आने पर उनको रुकने के लिए चुनौती दी। 

जवानों को देखते ही वे अंधेरे और बगीचे की आड़ लेकर भागने लगे। जवानों ने उनका पीछा किया और उनमें से एक तस्कर को पकड़ लिया। मौके से 2 बड़े मवेशी (भैंस) एवं 55 बोतल फेंसिडिल बरामद किया गया। बीएसएफ के अनुसार, मवेशी की कीमत 36,394 रुपये जबकि फेंसिडिल की बांग्लादेश 8485 रुपये है। तस्कर के पास से 1 दाव (हंसिया) भी जब्त किया गया है, जो उसने तस्करी में बाधा देने पर जवानों पर हमला करने के लिए अपने पास रखा था। 

पकड़े गए तस्कर का नाम मिलन शेख़ (23), ग्राम- चर काकमारी, थाना- सागरपारा, ब्लॉक- जलांगी, जिला- मुर्शिदाबाद है। उसने पूछताछ में तस्करी में शामिल कई अन्य लोगों के नाम भी बताए हैं, जो उसके साथ इस कार्य में शामिल हैं। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार तस्कर को जब्त सामानों के साथ सागरपारा पुलिस स्टेशन के सुपर्द कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.