कोलकाता, जागरण संवाददाता।  दुर्गापूजा के अवसर पर हुगली जिले के भद्रेश्वर अंचल के तेलनीपाड़ा इलाके में मारवाड़ी युवा मंच की रिसड़ा शाखा ने भद्रेश्वर शहर तृणमूल कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में स्वास्थ्य एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रविवार को  महासप्तमी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के दिन जूट मिल श्रमिकों ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 120 लोगों ने रक्तदान किया। 

स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविर में बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे

रक्‍तदान शिविर के साथ यहां स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी आयोजित किया गया। स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण शिविर में भी बड़ी संख्‍या में लोगों ने अपने स्‍वास्‍थ्‍य की जांच कराई। शिविर में  विशेष रुप से स्त्री रोग, ईसीजी, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर नेत्र परीक्षण, दंत आदि की जांच की व्यवस्था की गई थी। लगभग  150 गरीब मजदूरों तथा इलाके के लोगों ने शिविर में आकर अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। बताया गया है कि इस दौरान 50 लोगों को चश्मा तथा तीन लोगों को मोतियाबिंद का आपरेशन कराने की डाक्टरों ने सलाह दी।

जूट मिल श्रमिकों के लिए लगाई गई शिविर 

शाखा के पूर्व अध्यक्ष सुशील भावसिंका ने बताया- 'जिले का तेलनीपाड़ा अंचल जूट मिल श्रमिकों से भरा पड़ा है। इसे ध्यान में रखते हुए हमलोगों ने यहां शिविर लगाने का निर्णय किया। जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाना ही युवा मंच का मुख्य उद्देश्य है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा के अध्यक्ष पंकज राठी, मनोज अग्रवाल, अभिषेक करनानी, भरत माहेश्वरी आदि ने अहम भूमिका निभाई।

Edited By: Sumita Jaiswal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट