Move to Jagran APP

Bhabhanipur by elections: भाजपा के संबित पात्रा ने कहा- भवानीपुर में न्याय और अन्याय के बीच है लड़ाई

बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर भाजपा ने ममता बनर्जी पर बोला जोरदार हमला कहा- हिंसा में 52 लोगों की हत्या कर दी गई हिंसा में जिस मां व बहन ने अपने बेटे व पति को खोया है उनके आंसुओं का हिसाब आज या कल जरूर होगा।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 03:21 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:27 PM (IST)
Bhabhanipur by elections: भाजपा के संबित पात्रा ने कहा- भवानीपुर में न्याय और अन्याय के बीच है लड़ाई
भाजपा के संबित पात्रा ने कहा- भवानीपुर में न्याय और अन्याय के बीच है लड़ाई

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर भाजपा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में चुनाव बाद जिस प्रकार लोगों की बलि चढ़ाई गई है, भवानीपुर में होने जा रहा उपचुनाव न्याय और अन्याय के बीच की लड़ाई है।उन्होंने कहा कि हम नहीं मानते कि यह चुनाव ममता बनर्जी और प्रियंका टिबड़ेवाल के बीच है, बल्कि यह लड़ाई न्याय और अन्याय, सत्य व असत्य एवं हिंसा और अहिंसा के बीच की है। पात्रा ने दावा किया कि चुनाव बाद हुई हिंसा में 52 कार्यकर्ताओं व समर्थकों की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि राज्य में दो मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद

loksabha election banner

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडों ने जिस निर्ममता के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा, फांसी पर लटका दिया गया, यहां तक कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया गया, इन घटनाओं से राज्य में मानवीय संकट पैदा हो गया है। भवानीपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल के लिए घर-घर प्रचार करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पात्रा ने कहा कि यहां किस तरह लोगों की बलि चढ़ाई गई, लोकतंत्र की हत्या की गई, हाई कोर्ट ने भी इस पर गंभीर टिप्पणी की है और सीबीआइ को हिंसा की जांच सौंपी गई है। उन्होंने इसके लिए न्यायपालिका को सलाम किया।

'माताओं के आंसुओं का होगा हिसाब'

पात्रा ने आगे कहा कि हिंसा में जिस मां व बहन ने अपने बेटे व पति को खोया है, जो मां आज दर्द से कराह रही है, उनके आंसुओं का हिसाब आज या कल जरूर होगा।उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी एक बात का श्रेय ले सकती हैं कि बंगाल चुनाव के बाद की हिंसा के लिए देश व दुनिया में नंबर एक स्थान पर है। पात्रा ने कहा कि टीएमसी के आतंक व गुंडों के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के लिए बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की सराहना की जानी चाहिए।

'पूछा- कोई सरकार इतनी निष्ठुर कैसे हो सकती है'

पात्रा ने चुनाव बाद हिंसा में मारे गए भाजपा नेता अभिजीत सरकार की नृशंस हत्या का जिक्र करते हुए सवाल किया कि कोई सरकार आखिर इतनी निष्ठुर कैसे हो सकती है?

उन्होंने कहा- ममता बनर्जी मां, माटी और मानुष की बात करती हैं, लेकिन मौत के 136 दिन बाद अभिजीत सरकार के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंपा गया।उसका शव पूरा नरकंकाल हो चुका था। हम पूछना चाहते हैं कि आखिर क्या यह मानवता है?

भाजपा प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री से हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं की माताओं के आंसुओं पर ध्यान देने का आग्रह करते हुए कहा कि भवानीपुर के चुनाव परिणाम जो भी हों, कृपया उनके आंसुओं को नजरअंदाज न करें। उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी केवल अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना चाहती हैं और सीएम बने रहने के लिए भवानीपुर में तृणमूल के विजय उम्मीदवार को विधायक पद छोड़ने के लिए मजबूर करने के उनके कदम से यह स्पष्ट था।

संबित पात्रा के खिलाफ तृणमूल कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

इससे पहले सुबह में भवानीपुर क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ नारेबाजी की। उन्हें बाहरी भी बताया और तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जय बांग्ला के नारे लगाए। इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी की नोकझोंक भी हुई। जय बांग्ला के जवाब में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.