Move to Jagran APP

कोरोना के मद्देनजर नड्डा का बंगाल दौरा स्थगित, विश्वभारती में प्रशासनिक काम के साथ आफलाइन पढ़ाई भी हुई बंद

भारत समेत दुनिया का तकरीबन हर एक देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आगामी बंगाल का दौरान स्थगित हो गया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 06:35 PM (IST)
कोरोना के मद्देनजर नड्डा का बंगाल दौरा स्थगित, विश्वभारती में प्रशासनिक काम के साथ आफलाइन पढ़ाई भी हुई बंद
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष 9-10 जनवरी को आने वाले थे बंगाल

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः भारत समेत दुनिया का तकरीबन हर एक देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आगामी बंगाल का दौरान स्थगित हो गया है। भाजपा प्रदेश इकाई ने बताया कि कोलकाता में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 9-10 जनवरी को बंगाल का निर्धारित दौरा स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

बंगाल में मंगलवार को कोरोना के 9,073 नए मामले सामने आए, जो पिछले दिन के मुकाबले 49.27 प्रतिशत से ज्यादा हैं। इनमें से करीब आधे मामले राजधानी कोलकाता के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 16 संक्रमितों की मौत हो गई है, जिन्हें मिलाकर अब तक यहां महामारी से 19,810 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि बंगाल में सोमवार को कोरोना के 6,078 नए मामले दर्ज किए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मंगलवार को आए नए मामलों में 4,759 मरीज कोलकाता के हैं जबकि एक दिन पहले यहां 1,958 मामले आए थे। बुलेटिन के मुताबिक गत 24 घंटे के दौरान संक्रमण से जान गंवाने वालों में सबसे अधिक 5 कोलकाता महानगर के हैं जबकि पड़ोसी जिले उत्तरी 24 परगना में तीन लोगों की मौत दर्ज की गई।

विश्वभारती विश्वविद्यालय में कोरोना का कहर

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : आइआइटी खड़गपुर के बाद अब विश्वभारती विश्वविद्यालय में कोरोना कहर ढा रहा है। विश्वभारती के केंद्रीय कार्यालय भवन और पियर्सन मेमोरियल अस्पताल सहित कई भवनों के अधिकारी और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके चलते विश्वभारती का मुख्य कार्यालय, केंद्रीय कार्यालय और पियर्सन अस्पताल एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। गत सोमवार को विश्वभारती प्रबंधन ने आफलाइन पढ़ाई बंद कर दी थी। इसके बाद कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण विश्वभारती के सभी प्रशासनिक कार्य भी बंद हो गए हैं। वैसे सरकारी कर्मचारियों के बाद इस बार स्कूल, कालेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों और शिक्षकों को भी 'क्वारंटाइन अवकाश' का लाभ मिलेगा। इससे पांच लाख शिक्षक लाभान्वित होंगे।

आइआइटी खड़गपुर कैंपस में कोरोना के 60 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 40 छात्र शामिल है ज्यादातर में कोरोना के बहुत हल्के लक्षण है या कोई लक्षण नहीं है। उन सभी को पृथक वास में रहने को कहा गया है। आइआइटी खड़गपुर प्रबंधन की तरफ से उन सभी छात्रों, प्रोफेसरों व शिक्षा कर्मियों से अपना कोरोना टेस्ट कराने का अनुरोध किया गया है, जिनमें कोरोना के लक्षण हैं। गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना का संक्रमण काफी तेज गति से बढ़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.