कोलकाता, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक पर विपक्ष केंद्र सरकार को लगातार घेरने की जुगत में है। इसकी प्रथम शुरुआत तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 28 फरवरी को की थी। सुश्री बनर्जी ने ट्वीटर पर एयर स्ट्राइक का तथ्य साझा करने की मांग की थी।

वहीं, भाजपा इसे लेकर विपक्ष की मंशा पर सवाल खड़ी कर रही है। भाजपा नेता मुकुल राय ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़ा कर ममता बनर्जी सेना का अपमान कर रही हैं। मुकुल ने कहा कि राज्य में प्रजातंत्र का गला घोटा जा रहा है, इस राज्य में राष्ट्रीय ध्वज लेकर जुलूस निकालने पर भी पुलिस गिरफ्तार कर लेती है।

उल्लेखनीय है कि इस दिन मुकुल राय ने ब्लक स्तरीय कई तृणमूल नेताओं को भाजपा का झंडा थमाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कई तृणमूल नेता भाजपा में शामिल होने को लेकर इच्छुक है लेकिन भय के कारण साहस नहीं जुटा रहे हैं क्योंकि तृणमूल उन्हें झूठे मुकदमे में फंसा देगी। उन्होंने कहा कि वीरभूम के बोलपुर से तृणमूल सांसद अनुपम हाजरा उनके घर पहुंच चुके हैं, लेकिन राज्य पुलिस द्वारा झूठे मामले में फंसाए जाने के डर से भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से कतरा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के एक सवाल का जवाब देते हुए मुकुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन का जिम्मा केंद्रीय नेतृत्व पर है। उन्होंने कहा कि राज्य से किसी के नाम की सिफारिश को लेकर मनाही है और उम्मीदवारों के नाम का निर्णय दिल्ली नेतृत्व की ओर से लिया जाएगा। 

Posted By: Preeti jha