Move to Jagran APP

भाजपा का 'ऑर नॉय ममता' के साथ 'बांग्लार नवनिर्माण' अभियान शुरू, विजयवर्गीय बोले-ममता सरकार फेल

बंगाल के पार्टी प्रभारी व केंद्रीय भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ‘बांग्लारनवनिर्माण’ अभियान का आगाज करते हुए ममता सरकार पर हमला बोला है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:57 PM (IST)
भाजपा का 'ऑर नॉय ममता' के साथ 'बांग्लार नवनिर्माण' अभियान शुरू, विजयवर्गीय बोले-ममता सरकार फेल
भाजपा का 'ऑर नॉय ममता' के साथ 'बांग्लार नवनिर्माण' अभियान शुरू, विजयवर्गीय बोले-ममता सरकार फेल

राज्य ब्यूरो,कोलकाता: भाजपा बंगाल इकाई ने ममता सरकार पर भ्रष्टाचार, कुशासन और कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए ‘ऑर नॉय ममता’ अभियान के साथ ‘बांग्लार नवनिर्माण’ अभियान शुरू किया है। ‘ऑर नॉय ममता’ अभियान के तहत अगले विधानसभा चुनाव में ममता सरकार को अपदस्थ करने का भाजपा आह्वान कर रही हैं। वहीं, दूसरी ओर ‘बांग्लार नवनिर्माण’ अभियान के तहत केंद्र सरकार की मदद से बंगाल के नवनिर्माण का वादा कर रही है। बंगाल के पार्टी प्रभारी व केंद्रीय भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ‘बांग्लारनवनिर्माण’ अभियान का आगाज करते हुए ममता सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मौसम विभाग की ओर से अग्रिम जानकारी मिलने के बावजूद ममता सरकार ने अग्रिम तैयारी नहीं की, जिसकी वजह से चक्रवात से बंगाल को भारी नुकसान हुआ। 

loksabha election banner

विजयवर्गीय ने कहा है कि भाजपा बंगाल के पुनर्निर्माण के लिए अभियान चला रही है। उन्होंने प्रदेश भाजपा की पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न राजनीतिक मुद्दों व राज्य के हालात पर चर्चा की। कोरोना संकट में ममता सरकार की भूमिका, जनता की स्थिति और राहत सामग्री वितरण संबंधी मुद्दों पर सभी ने सलाह दी। बैठक के बाद विजयवर्गीय ने ट्वीट किया कि बंगाल को एम्फन तूफान ने तहस- नहस कर दिया। ज्यादा नुकसान का कारण सत्तारूढ़ तृणमूल सरकार की तैयारी न होना, अक्षमता और लापरवाही रही। केंद्र सरकार बंगाल के नवनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार ने चक्रवात को गंभीरता से नहीं लिया। इसी का नतीजा  है अनुमान से अधिक राज्य को नुकसान हुआ। उन्होंने बंगाल के लोगों से अपील करते हुए कहा कि बंगाली नागरिक परेशान न हों। केंद्र की मोदी सरकार उनके साथ है।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं को काबू में नहीं किया जा सकता, पर सरकार की तैयारी लोगों को बड़े नुकसान से बचा सकती है। इसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया कि हमारे कार्यकर्ताओं की प्रतिबद्धता व समर्पण ने बंगाल के असंख्य नागरिकों की मदद की है। अब ‘बांग्लारनवनिर्माण’ का समय है। भाजपा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य मुकुल राय ने ट्वीट किया कि राज्य लोगों की दुर्दशा से तृणमूल सरकार के उदासीन रहने के बावजूद भाजपा ने अपने दायित्व का पालन किया। भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह, सांसद लॉकेट चटर्जी, सांसद डॉ सुकांत मजूमदार, सांसद डॉ सुभाष सरकार सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने ‘बांग्लारनवनिर्माण’ का आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.