Move to Jagran APP

बंगाल मुख्य सचिव कार्यालय ने भाजपा से कहा- जहां से निकलनी हैं रथयात्रा वहां के स्थानीय अधिकारियों से अनुमति के लिए करें संपर्क

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की प्रदेश इकाई ने हाल में राज्य सरकार से रथ यात्रा निकालने की अनुमति मांगी है। नवद्वीप कूचबिहार काकद्वीप झारग्राम और तारापीठ से छह आठ और नौ फरवरी को शुरू होनी है रथ यात्रा।

By PRITI JHAEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 02:36 PM (IST)
बंगाल मुख्य सचिव कार्यालय ने भाजपा से कहा- जहां से निकलनी हैं रथयात्रा वहां के स्थानीय अधिकारियों से अनुमति के लिए करें संपर्क
बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की प्रदेश इकाई ने राज्य सरकार से रथ यात्रा निकालने की अनुमति मांगी है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की प्रदेश इकाई ने हाल में राज्य सरकार से रथ यात्रा निकालने की अनुमति मांगी है। इस बाबत मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया था। वहीं, बुधवार को मुख्य सचिव के कार्यालय की ओर से भाजपा से कहा गया है कि जहां से रथयात्रा निकाली जानी है वहां के स्थानीय अधिकारियों से अनुमति के लिए वह संपर्क करें।

loksabha election banner

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस महीने बंगाल में पांच अलग-अलग जगहों से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। इससे पहले प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय को हाल में लिखे एक पत्र में कहा था कि भाजपा फरवरी महीने की शुरुआत से 'परिवर्तन रथ यात्राÓ के रूप में राज्यभर में पांच रैलियां करना चाहती है। यानी पांच अलग-अलग जगहों से यह रथ यात्रा शुरू करने की योजना है। पत्र में कहा गया कि राज्य की भाजपा इकाई ने फरवरी और मार्च के महीने में रथ यात्रा के रूप में राज्यभर में शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक कार्यक्रमों के आयोजन का निर्णय लिया है। पांच खंडों के जरिए राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से यह रथ यात्रा गुजरेगी और प्रत्येक यात्रा में एक रथ शामिल होगा एवं यह एक ही समय में राज्य के विभिन्न हिस्सों और क्षेत्रों में जाएगा।

प्रत्येक यात्रा का समय 20 से 25 दिन का है। भाजपा के कई शीर्ष नेता रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए महीने भर के अभियान के लिए बंगाल आने वाले हैं और यह यात्रा नवद्वीप, कूचबिहार, काकद्वीप, झारग्राम और तारापीठ से छह, आठ और नौ फरवरी से शुरू होगी।

सूत्रों के अनुसार राज्य सचिवालय को पत्र मिल गया है। बनर्जी ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि इस पत्र का मुख्य उद्देश्य कार्यक्रम की रूप-रेखा की जानकारी देना है ताकि प्रशासन कार्यक्रम के शांतिपूर्ण संचालन में सहयोग संबंधी अपनी तैयारियां कर सके।

इधर, खबर है कि खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा छह फरवरी को नदिया जिले के नवद्वीप से रथ यात्रा को हरी झंडी दिखा सकते हैं। उनका इसी हफ्ते बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आने का कार्यक्रम है। बता दें कि इससे पहले साल 2018 में भी भाजपा ने प्रदेश भर में इसी तरह की रथ यात्रा निकालने की योजना बनाई थी लेकिन राज्य सरकार ने इसके लिए अनुमति देने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद अंतिम समय में इसे रद करना पड़ा था। वहीं, बंगाल का किला फतह करने के लिए इस समय भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.