Move to Jagran APP

प्रत्याशियों के चयन में देरी को लेकर भाजपा पर उठ रहे सवाल

-42 में से 30 सीटों पर अब तक भाजपा ने घोषित किए हैं प्रत्याशी -12 उम्मीदवारों के नामों की होनी

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 11:01 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 11:01 AM (IST)
प्रत्याशियों के चयन में देरी को लेकर भाजपा पर उठ रहे सवाल
प्रत्याशियों के चयन में देरी को लेकर भाजपा पर उठ रहे सवाल

-42 में से 30 सीटों पर अब तक भाजपा ने घोषित किए हैं प्रत्याशी

loksabha election banner

-12 उम्मीदवारों के नामों की होनी है घोषणा, विपक्ष है परेशान

जागरण संवाददाता, कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा में हो रहे बिलंब को लेकर विरोधी पार्टियों की ओर से तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बारे में सोशल मीडिया पर भी तृणमूल व अन्य दलों के समर्थक ट्रोल कर रहे हैं। भाजपा ने सोमवार तक राज्य की 30 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें से 10 लोकसभा सीटों पर दलबदलू नेताओं को उतारा गया है। अभी भी 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है।

10 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाने के 15 दिनों बाद भी राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं किए जाने को लेकर ट्विटर, फेसबुक और वाट्सएप पर भाजपा का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। 12 मार्च को सबसे पहले तृणमूल काग्रेस ने राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। दो दिन बाद वाममोर्चा और काग्रेस ने भी उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी थी लेकिन भाजपा ने 10 दिनों बाद पहली सूची जारी की थी। इसे लेकर राज्य में ऐसी चर्चा थी कि भाजपा को लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। हालाकि बाद में जब पार्टी ने होली के दिन 28 सीटों पर लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की तब पार्टी की ओर से बताया गया कि प्रत्येक लोकसभा सीट पर सर्वे कराने के बाद उम्मीदवार तय किए गए हैं।

इधर ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर जोर-शोर से साझा की जा रही है। प्रधानमंत्री ने एक गाय को पकड़ा है और उससे कह रहे हैं कि चलो तुम्हें बंगाल में लोकसभा का उम्मीदवार बनाते हैं। इस तस्वीर को ना सिर्फ ट्विटर बल्कि फेसबुक और वाहाट्सएप पर भी जोर- शोर से साझा किया जा रहा है। अधिकतर सत्तारूढ़ तृणमूल और माकपा तथा काग्रेस के समर्थकों ने इन तस्वीरों को साझा करना शुरू किया है। इसके साथ लोग लिख रहे हैं कि बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा को बंगाल में उम्मीदवार नहीं मिल रहा है। यह क्या बंगाल जीतेंगे। इंद्रजीत साहा नाम के एक शख्स ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि भाजपा बंगाल में सबसे बदतर स्थिति में है। यहा उम्मीदवार नहीं मिल रहा है इसलिए लोग घोड़ा, गधा, गाय, बैल किसी को भी खोज रहे हैं ताकि उम्मीदवार बना सकें।

तपन सरकार नाम के एक शख्स ने भी इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि भाजपा के पास अब कुछ भी नहीं बचा है। साल 2019 के बाद यह पार्टी खत्म हो जाएगी। वाहाट्सएप और फेसबुक पर भी यह तस्वीरें जोर-शोर से साझा की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.